32.1 C
Delhi
रविवार 19 मई, 2024 06:46 IST

हिमाचल में सरकार बचाने की कवायद शुरू, हाईकमान ने शिमला भेजे डीके शिवकुमार और भूपेंद्र हुड्डा

Follow us:

Himachal Political Crisis: हिमाचल में सुक्खू सरकार पर संकट को देखते हुए कांग्रेस (Congress) भी हरकत में आ गई है. डी के शिव कुमार (D K Shiv Kumar) को पर्यवेक्षक बनाया गया है. बड़ी खबर ये है कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है.

कर्नाटक के डिप्टी सीएम और संकटमोचक के नाम से मशहूर डी के शिव कुमार को पर्यवेक्षक बनाया गया है. डी के शिवकुमार कल शिमला (Shimla) जाएंगे उनके साथ भूपेंद्र हुड्डा भी होंगे.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव के दौरान छह बागी विधायकों ने क्रॉस वोट कर दिया. राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार हर्ष महाजन थे. वहीं कांग्रेस ने अभिषेक मनु सिंघवी को उतारा था. हर्ष महाजन ने अभिषेक मनु सिंघवी को को हरा दिया. इसे कांग्रेस के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है, ऐसा इसलिए भी क्योंकि कांग्रेस के पास विधानसभा में 40 विधायक हैं. बागी विधायकों की क्रॉस वोटिंग के चलते हिमाचल में सियासी पारा बढ़ गया है.

कांग्रेस के 34 विधायकों में भी भारी नाराजगी है

सुत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि, हिमाचल कांग्रेस के बचे हुए 34 विधायकों में भी भारी नाराजगी है. 20 विधायकों ने सीएम बदलने की मांग की है. विधायक सीएम सुक्खू के काम करने के तरीके से नाराज बताए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, कहा ये भी जा रहा है कि, नाराज विधायकों को अपने पाले में वापस लाने के लिए कांग्रेस आलाकमान कीओर से मुख्यमंत्री बदलने पर भी विचार किया जा सकता है.

वहीं इन सबके बीच नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के साथ बीजेपी विधायक दल आज राज्यपाल से मिलेगा. वहीं अब राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की हार सुक्खू सरकार की परेशानी बढ़ा सकती है, क्योंकि गुरुवार को राज्य विधानसभा में बजट पारित होना है.

Share This News:

First Published on:

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on RIGHT NEWS INDIA Follow on FacebookTwitter.

96,536फॉलोवर फॉलो करें
16,269फॉलोवरफॉलो करें
22,101फॉलोवरफॉलो करें

आपकी प्रतिक्रिया:

कृपया अपना कमेंट लिखें
नाम दर्ज करें