33.1 C
Delhi
रविवार 19 मई, 2024 08:15 IST

शराब घोटाला मामले में ईडी ने मंत्री कैलाश गहलोत की भेजा समन, जानें क्यों किया तलब

Follow us:

Delhi News: दिल्ली शराब घोटाला आम आदमी पार्टी के नेताओं के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। इस मामले में आप के पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल समेत कई सारे नेता गिरफ्तार किए जा चुके हैं, लेकिन मुश्किलें अभी खत्म नहीं हुई हैं।

आज ईडी ने शराब घोटाले मामले में आप के एक और मंत्री कैलाश गहलोत को भी समन भेज दिया है। आज ईडी आप नेता कैलाश गहलोत को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है। 

कई महत्वपूर्ण मंत्रालय हैं कैलाश गहलोत के पास

दिल्ली की शराब नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इनफोर्समेंट डायरेटोरियल ने आप पर शिकंजा और भी ज्यादा कस दिया है। दिल्ली के मंत्री और आप नेता कैलाश गहलोत को भी ईडी ने मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है। मंत्री गहलोत के पास फिलहाल दिल्ली सरकार में गृह, परिवहन और कानून मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण विभाग हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कि गिरफ्तारी के बाद एक और आप नेता पर ईडी का शिकंजा कसने से पार्टी के सामने काफी मुश्किल खड़ी हो गई है। 

ईडी ने बयान दर्ज कराने को बुलाया

दिल्ली शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी पर ईडी सख्त होती जा रही है।जानकारी के मुताबिक कैलाश गहलोत को मामले में पूछताछ के लिए निदेशालय में उपस्थित होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के अंतर्गत स्टेटमेंट देने के लिए कहा गया है। इसके बाद उनसे पूछताछ की जाएगी।

600 करोड़ की रिश्वत राशि बरामद होने का ईडी का दावा

ईडी की जांच के मुताबिक लिक्वर पॉलिसी में रीटेल ग्राहकों के लिए करीब 185 प्रतिशत और होल सेलर्स के लिए 12 प्रतिशत का बेहद हाई प्रॉफिट मार्जिन रखा गया था। इस प्रकार एजेंसी का यह भी कहना है कि मामले में छह फीसदी यानी 600 करोड़ रुपये से अधिक रिश्वत के रूप में भी जब्त किए गए हैं। इन पैसों का प्रयोग गोवा और पंजाब चुनाव के दौरान प्रयोग किए जाने की संभावनाएं सामने आ रही हैं।

Share This News:

First Published on:

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on RIGHT NEWS INDIA Follow on FacebookTwitter.

96,536फॉलोवर फॉलो करें
16,269फॉलोवरफॉलो करें
22,101फॉलोवरफॉलो करें

आपकी प्रतिक्रिया:

कृपया अपना कमेंट लिखें
नाम दर्ज करें