31.7 C
Delhi
सोमवार 13 मई, 2024 03:24 IST

नालागढ़ में गेहूं के खेत में लगी आग को बुझाते हुए जिंदा जला बुजुर्ग, तहसीलदार ने परिवार को दी 25 हजार रुपए की राहत राशि

Follow us:

Solan News: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के नालागढ़ की बघेरी पंचायत के अभीपुर गांव में गेहूं के खेतों में लगी आग को बुझाते हुए एक बुजुर्ग की जिंदा जलने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 80 वर्षीय जीत सिंह(80) के रूप में हुई है।

पुलिस ने शव कब्जे में लेने के बाद नालागढ़ अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया और उसके बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। अभीपुर गांव में रामस्वरूप के खेत के ऊपर से बिजली के तार गुजर रहे हैं।

शुक्रवार सुबह 10:30 बजे हवा चलने के बाद तार आपस में टकराए और तारों से निकली चिंगारी गेहूं के खेत में गिरने से आग लग गई। ग्रामीण के साथ जीत सिंह भी आग बुझा रहे थे, तभी अचानक खेत में चहारदीवारी पर लगे कंटीले तारों में उलझकर वह नीचे गिर गए। इस बीच हवा के साथ तेजी से आग उनकी ओर आ गई और वह पूरी तरह से झुलस गए। जब तक लोगों ने उन्हें तारों से निकाला, तब तक उनकी मौत हो गई थी। आग से रामस्वरूप, उनके भाई और भतीजे दर्शन की करीब 10 से 12 बीघा खेतों में तैयार गेहूं की फसल भी पूरी तरह से जल गई।

सूचना मिलते ही जेपी कंपनी के फायर टेंडर मौके पर आए और पानी डालकर आग बुझाई। लोगों का कहना था कि बघेरी क्षेत्र में अगर फायर टेंडर होता तो बुजुर्ग जीत सिंह की जान बच सकती थी। क्षेत्र के लोग लंबे समय से पंजेहरा में गर्मियों के दौरान फायर टेंडर लगाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार और विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

उधर, पंजेहरा के नायब तहसीलदार प्रीतम सिंह ने जीत सिंह के परिवार वालों को 25,000 रुपये की फौरी राहत राशि दी। नायब तहसीलदार ने बताया कि आग से जिन लोगों का गेहूं जला है, पटवारी को इसकी रिपोर्ट देने के लिए कहा है। रिपोर्ट आने के बाद इन किसानों को भी मुआवजा राशि दी जाएगी।

Share This News:

First Published on:

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on RIGHT NEWS INDIA Follow on FacebookTwitter.

96,536फॉलोवर फॉलो करें
16,269फॉलोवरफॉलो करें
22,101फॉलोवरफॉलो करें

आपकी प्रतिक्रिया:

कृपया अपना कमेंट लिखें
नाम दर्ज करें