परिवार का पालन-पोषण करने के मकसद से दिल्ली गया शिव कुमार हादसे का शिकार होकर अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। गरीब परिवार से सरोकार रखने वाले शिव कुमार के इलाज के लिए 25 लाख रुपए की आवश्यकता है, जिसे देने में असमर्थता के चलते अब गरीब परिवार की निगाहें सरकार के साथ-साथ मदद के लिए समाजसेवी संस्थाओं की ओर टकटकी लगाए हुए हैं।

जानकारी के अनुसार विकास खंड स्वारघाट के तहत आने वाली ग्राम पंचायत नकराणा के गांव स्वाणा निवासी 32 वर्षीय शिव कुमार पुत्र बनारसी दास दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी में मजदूरी का काम करता था। 23 फरवरी को शिव कुमार दिल्ली में तीसरी मंजिल से गिर गया, जिस कारण उसे सिर में गहरी चोटें लगी हैं और कोमा में होने से अब उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टरों ने शिव कुमार के इलाज के लिए 25 लाख रुपए तक का खर्चा बताया है, जिस कारण अब गरीब परिवार संकट के दौर से गुजर रहा है।

बीपीएल में शुमार इस परिवार में शिव कुमार ही घर का इकलौता कमाने वाला था। परिवार ने सरकार सहित समाजसेवियों से आग्रह किया है कि दुख की इस घड़ी में वे मदद का सहारा बनकर उनके परिवार की गाडी को वापस पटरी पर लौटाने में सहायता करें।

error: Content is protected !!