यमन के हूती विद्रोहियों ने आबुधाबी एयरपोर्ट पर किया बड़ा हमला, दो भारतीयों समेत तीन की मौत

Drone Attack At Abu Dhabi International Airport: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हमले की खबर आ रही है. यमन के ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के बाद अब यूएई पर हमले करना शुरू कर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक, अबुधाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार को दो धमाके हुए. दुबई के अल-अरबिया इंग्लिश की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में तीन लोग मारे गए हैं, जिनमें दो भारतीय नागरिक और एक पाकिस्तानी नागरिक हैं, जबकि छह लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि यह हमला ड्रोन्स के जरिए किया गया है.

ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है. संगठन ने बयान जारी कर यूएई पर हमले शुरू करने की बात कही है. यूएई की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एयरपोर्ट पर यह धमाके अबुधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में हुए. शुरुआती जांच में सामने आया है कि टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन जैसी आकृतियां देखी गई थीं, जो कि दो अलग-अलग इलाकों में गिरीं.

आग ड्रोन में विस्फोट के जरिए लगी हो- अबुधाबी पुलिस

अबुधाबी पुलिस ने बताया है कि हो सकता है कि तीन तेल टैंकरों में आग और हवाईअड्डे के बाहरी क्षेत्र में मामूली आग ड्रोन में विस्फोट के जरिए लगी हो. स्थानीय मीडिया का कहना है कि सबसे पहले मुसाफ्फा इलाके में 3 तेल टैंकरों में विस्फोट हुआ. हूती संगठन के नियंत्रण वाली फोर्स के प्रवक्ता याह्या सारी से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट के एक पोस्ट के मुताबिक, हूतियों ने आने वाले घंटों में संयुक्त अरब अमीरात में बड़ा सैन्य अभियान चलाने की योजना बनाई है.

सऊदी अरब के एयरपोर्ट को बना चुके हैं निशाना

गौरलतब है कि पिछले साल अगस्त 2021 में हूती विद्रोहियों ने सऊदी के एयरपोर्ट को निशाना बनाया था. इससे पहले फरवरी 2021 में हूती विद्रोहियों ने दक्षिणी सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला किया था, जिसके चलते एक नागरिक विमान में आग लग गई थी. हूती विद्रोही पहले भी सऊदी के एयपोर्ट को निशाना बना चुके हैं. हालांकि, ये पहली बार है जब हूतियों ने संयुक्त अरब अमीरात के किसी एयरपोर्ट पर हमला किया है.

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!