ज्योतिष की भविष्यवाणी ने मेरी जिंदगी बदल दी, जाने कैसे

लोग ठीक ही कहते है कि ज़िन्दगी एक कोरा कागज़ की तरह होता है और हम उस पर विभिन्न रंगों को बिखेर कर उसे और सुन्दर बनाने का प्रयास करते है। जीवन में कुछ घटनाये ऐसी घटती है जो यादगार बन जाती है। जिन्हें याद कर न सिर्फ मन को शुकून मिलता है बल्कि चेहरे पर बरबस मुस्कान बिखर जाती है।

बात उन दिनों की है जब में जयपुर कॉलेज में पढता था। मुझे आशा थी कि में सॉफ्टवेयर इंजिनियर या फिर मेडिकल दोनों में से कोई एक में तो क्वालीफाई कर ही जाऊंगा। मैं उसी के अनुसार अपनी तैयारी भी कर रहा था। तभी मुझे मेरे एक मित्र से पता चला कि एक आदमी पेशे से तो बिजनेसमेन है पर वह लोगों की हस्तरेखा और जन्मकुंडली देख कर सटीक भविष्यवाणी करते है।

पेशे से बिजनेसमेन होने के कारण उन्हें पैसों की कोई कमी नही थी। ना ही पैसों का कोई लालच, केवल सामान्य दक्षिणा लेते है, जिससे ज्योतिष विषय हास्य विनोद टाइमपास हेतू व्यर्थ ना हो। इसलिए में भी हाथ दिखलाने के चक्कर में कॉलेज से लौटते समय उनके ऑफिस की तरफ चल पड़ा। साथ में मेरा एक दोस्त भी था। जब मैं वहाँ पहुँचा तो वह एक जन की जन्मपत्रिका का विश्लेषण कर रहे थे। हमने ऑफीस के बहार उनके फ्री होने का इंतजार किया। करीब आधा घंटा के बाद मेरा नम्बर आ गया और मैं उनके ऑफीस में दाखिल हो गया।

उनको देख कर नहीं लगा कि ये ज्योतिषी विद्या भी जानते होंगे। बिना चन्दन टिका लगाए और बिना गेड़ुआ वस्त्र धारण किए, वे बिलकुल साधारण से व्यक्ति दिख रहे थे। खैर, संक्षिप्त परिचय के बाद उन्होंने मेरे दोनों हाथ की हथेली देखी वह मुझसे मेरी जन्मतिथि जन्मसमय जन्मस्थान पूछा। फिर कुछ देर मुझे इंतज़ार करने को कहा। मैं अपना भविष्य जानने हेतू बड़ा उत्सुक था। कागज़ के एक टुकड़े पर उन्होंने कुछ आड़ी टेडी रेखाये खींची। वह अपनी बात शुरू करते हुए उन्होंने बताया कि आप पाँच साल की उम्र में भयानक दुर्घटना के शिकार हुए थे और आप की जान मुश्किल से बचाई जा सकी थी। मैंने कहा, यह तो सत्य है। आपके पिताजी सरकारी नौकरी में है। मैंने कहा, हां जी। उन्होंने कहा आपकी लव मैरिज हुई है। मैंने कहा, जी सत्य है। इसी तरह बहुत सारी बीती बातों को बताते रहे।

लेकिन मुझे ज़िन्दगी में बीत चुके घटना से ज्यादा भविष्य की जानकारी में उत्सुकता अधिक थी। इसलिए मैं अधीर होते हुए कहा, मुझे आप मेरे भविष्य के बारे में बताएं। मैं अपने भविष्य की जानकारी हेतु आप के पास आया हूँ।
उन्होंने मेरी ओर देखते हुए पूछा, आप क्या जानना चाहते है ?

मैंने कहा, मैं एक कम्पटीशन की तैयारी कर रहा हूँ। आप मुझे यह बताएं कि मैं मेडिकल क्वालीफाई करूँगा या इंजीनियरिंग। मैं इन्ही दोनों की तैयारी कर रहा हूँ।उन्होंने अपने पास के कागज़ के टुकड़े को देखा और कहा, आप का ना तो मेडिकल में जा सकेंगे और ना ही इंजीनियरिंग में, आप एक सफल बिजनेश मेंन बनेंगे। मैं उनकी बात को सुन कर चौंक पड़ा। क्योकि मुझे बिजनेस की अधिक जानकारी नही थी। मैं उनसे बहस करने लगा, लेकिन वे बस एक ही बात कहते रहे कि आप एक सफल बिजनेसमेन बनेगे आगे चलकर।

मुझे उनकी इन बातों पर विश्वास नहीं हुआ, हालाँकि मेरे बारे में और सभी बातें बिलकुल सत्य बताई थी। मैं अपने घर आ गया और मेरे दिमाग में उनकी बातें घुमती रहती थी। आज जब उन बातों को याद करता हूँ तो बरबस ज्योतिष में विश्वास करने को जी चाहता है। क्योकि उनकी यह भविष्यवाणी बिलकुल सही साबित हुई। मेरा ना इंजीनियरिंग में एडमिशन हो सका ना मेडिकल में।

अचानक से मेरे एक मित्र ने पार्टनरशिप में एक बिजनेस का ऑफर रखा। मैंने फर्स्ट तो उसे मना कर दिया। लेकिन जब मित्र ने बिजनेस के विषय मे विस्तार से समझाया, तब मैंने पार्टनरशिप में फिल्टर पानी का प्लांट स्टार्ट किया। वह प्लांट खूब चला वह मैंने खूब पैसा कमाया, वह निरंतर जारी है। आज मेरा स्वंम का फिल्टर पानी का प्लांट है। उनकी भविष्यवाणी सत्य साबित हुई उन्होंने कहा था तुम एक बिजनेस मेन ही बनोगो। इंजीनियर या डॉक्टर नही…..

मुझे कभी कभी यह सोच कर बहुत आश्चर्य होता है कि हाथ की लकीरों वह जन्मकुंडली में इतनी सारी जानकारी होती है। मुझे लगता है कि जो भी व्यक्ति इस विद्या को सही ढंग से जानता है वह लोगों के भविष्य की सटीक जानकारी सही सही दे सकता है। मेरी उनसे दुबारा मुलाकात करने इच्छा हुई। दिल में उनके प्रति सम्मान बहुत बढ़ गया था। मेने उन्हें कॉल किया व मिलने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कभी भी आ जाइए। स्टेशन पहुँचकर कॉल कर दीजिगेगा। 2 दिन पहले ही उनसे मुलाकात हुई। मिलकर अच्छा लगा। इंटरनेट की सुविधा वह लोगो के पास समय की कमी होने के कारण अब वह ऑनलाइन जन्मपत्रिका वह हस्तरेखावो का विश्लेषण भी करने लगे है।

Astrology advisor गर्ग जी ने online परामर्श हेतू अपने WhatsApp नम्बर भी जारी किए है। 080786-65041 यदि आपको भी अपने विषय मे कुछ जानने की उत्सुकता है तो आप इन्हें WhatsApp पर मैसेज करकर अपना ऑनलाइन Appointment बुक करवा लेवे।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!