Video: सऊदी अरब में अनाथ लड़कियों की बेंत और चमड़े की बेल्ट से पिटाई, सीने पर चढ़े सुरक्षा बल, वीडियो हुआ वायरल

0
54

सऊदी अरब में अनाथ महिलाओं की पिटाई का मामला सामने आया है। वायरल वीडियो में सुरक्षाबल महिलाओं के बाल खिंचकर पिटते हुए दिखाई दे रहे है। उनकी पिटाई बेंत व चमड़े की बेल्ट से की जा रही है और उन्हें हथकड़ी भी पहनाया जा रहा है।

Viral सोशल मीडिया पर सऊदी अरब का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें कुछ अनाथ महिलाओं की बेरहमी से पिटाई की जा रही है। वीडियो में यह देखा जा रहा है कि कैसे सुरक्षाबल एक अनाथालय की महिलाओं की पिटाई कर रहे है।

वायरल वीडियो में कुछ लोग सफेद सऊदी ड्रेस और कई लोग वर्दी में महिलाओं की पिटते दिख रहे है। इस घटना के सामने आने के बाद इसके जांच के आदेश दे दिए गए है।

क्या है पूरा मामला

सऊदी अरब के इस वायरल वीडियो में यह देखा गया है कि कुछ सुरक्षाबल अनाथआलय में महिलाओं को दौड़ा रहे है और उन्हें बेंत व चमड़े की बेल्ट से पीट रहे है। बताया जा रहा है कि यह घटना सऊदी अरब के दक्षिण पश्चिमी इलाके का है।

वीडियो में यह देखा जा रहा है कि सुरक्षाबल महिलाओं के बाल पकड़कर उन्हें घसीट रहे है। यही नहीं सुरक्षाबल अनाथ महिलाओं को जमीन पर सुला कर उनके सीने पर भी चढ़ते दिखाई दे रहे है। वे उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर मारते-पीटते हुए उन्हें हथकड़ी पहना रहे है।

ऐसे में पीड़ित महिलाओं द्वारा जोर-जोर से चिखते, चिल्लाते और रोते हुए देखा जा रहा है।

कमिटी गठित कर जांच की गई शुरू

इस वीडियो के सामने आने के बाद सऊदी प्रशासन ने इसकी जांच होने की बात कही है। इसके लिए सऊदी अरब के आसिर क्षेत्र के गर्वनर द्वारा एक जांच कमिटी का गठन किया गया है। यह जानकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने दी।

हालांकि यह घटना किस कारण हुई है और इसके पीछे क्या कारण है, इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। आपको बता दें इस घटना को लेकर जो भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है, उसे हैशटैग KhamisMushaitOrphans के साथ शेयर किया जा रहा है।

Leave a Reply