FIFA World Cup 2022: मैच के दौरान स्टेडियम में लगे बीयर बीयर के नारे, देखें वायरल वीडियो

0
8

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो गया है. ओपनिंग मैच में मेजबान कतर को हार का सामना करना पड़ा. इक्वाडोर ने 2-0 से कतर को उसके ही घर में हरा दिया. इक्वाडोर के लिए दोनों गोल कप्तान एनर वालेंसिया ने किए.

वालेंसिया ने पहला गोल पेनल्टी पर किया, जबकि दूसरा हैडर था. इक्वाडोर की जीत पर स्टेडियम में बीयर- बीयर के नारे लगने शुरू हो गए. एक तरफ फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले मुकाबले में कतर के फैंस इस हार से इतने ज्यादा निराश हो गए थे कि मैच खत्म होने से कुछ मिनट पहले ही फैंस स्टेडियम से निकल गए. 70 हजार दर्शकों वाला स्टेडियम आखिरी मिनटों में ही काफी खाली हो गया था.

स्टेडियम में करीब 67 हजार फैंस कतर के थे, जो अपनी टीम का उत्साह बढ़ा रहे थे, जिसने वर्ल्ड कप में डेब्यू किया. वहीं इक्वाडोर के फैंस की संख्या काफी कम थी, मगर अपनी टीम की जीत पर जब उन्होंने नारे लगाने शुरू किया तो पूरा स्टेडियम भी गूंज उठा. कतर फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में ओपनिंग मैच हारने वाला पहला मेजबान देश बन गया है.

जश्न के लिए बीयर की डिमांड

इक्वाडोर जैसे- जैसे मैच में जीत के करीब बढ़ रहा है. उसके फैंस We want beer के नारे लगाने लगे. ग्रुप ए में अपनी टीम की जीत के जश्न को मनाने के लिए बीयर की डिमांड करने वाले इक्वाडोर के फैंस को उस भीड़ में भी नजरअंदाज करना मुश्किल था.

बीयर की बिक्री पर बैन

कुछ दिन पहले ही फीफा वर्ल्ड कप के आयोजकों ने स्टेडियम में शराब की बिक्री पर बैन लगाया था और इस बैन के कुछ दिन बाद ही इक्वाडोर के फैंस ने नारेबाजी कर दी. बीयर पर बैन के नियमों में देरी से बदलाव किया था. दरअसल पहले कतर ने कहा था कि बीयर बेचने के लिए स्टेडियम और स्टेडियम के आसपास सीमित स्टॉल लगाए जाएंगे, मगर इसके बाद बैन कर दिया गया. हालांकि फैंस फीफा फैन फेस्टिवल में बीयर पी सकते हैं, जिसका आयोजन दोहा में किया जा रहा है.

समाचार पर आपकी राय: