Kabul Blast: कबूल के सर-ए-करेज में हुआ बड़ा धमाका, 6 की मौत, 12 अन्य घायल

0
40

अफगानिस्तान के काबुल में बड़े धमाके की जानकारी मिली है. खबर है कि काबुल के सर-ए करेज इलाके (Sar-e Karez Area) में एक गाड़ी में ये धमाका हुआ है.

धमाके में छह लोगों की मौत हो गई है जबकि 12 अन्य घायल हो गए हैं. तालिबान के एक अधिकारी ने बताया कि धमाका शिया इलाके में एक मस्जिद के पास हुआ. उन्होंने बताया कि यहां एक गाड़ी में छिपा हुआ बम ब्लास्ट कर गया है, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई जबकि 12 अन्य घायल हो गए. उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

तालिबानी प्रवक्ता खालिद जादरान के मुताबिक, हमला पश्चिमी काबुल के सर-ए करेज इलाके में हुआ. फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है. हालांकि, आईएसआईएस पर इस हमले का शक जताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि अतीत में ISIS ने ही अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शिया को निशाना बनाया है.

अफगानिस्तान में लगातार हो रहे इस तरह के हमले

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबानी सत्ता के कायम होने के बाद से आईएसआईएस ने देश भर में मस्जिदों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ा दिए हैं. यह आतंकी संगठन साल 2014 से अफगानिस्तान में काम कर रहा है. दरअसल, आईएसआईएस को तालिबान शासकों के सामने सबसे बड़ी सुरक्षा चुनौती के रूप में देखा जाता है. अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद से तालिबान ने आईएसआईएस मुख्यालय के खिलाफ व्यापक कार्रवाई शुरू की है.

पिछले महीने काबुल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ था ब्लास्ट

पिछले महीने काबुल क्रिकेट स्टेडियम में ब्लास्ट हो गया था. इस धमाके में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी. धमाके के कारण बंद-ए-आमिर ड्रैगन्स और पामिर जाल्मी के बीच क्रिकेट का मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ गया था. उस समय भी हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली थी. आशंका जताई गई थी कि तालिबान के मुख्य प्रतिद्वंद्वी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया है.

Leave a Reply