महिला के साथ बंदूक की नोक पर छेड़छाड़ और बलात्कार की कोशिश, बिटिया फाउंडेशन ने की न्याय की मांग

हिमाचल प्रदेश में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हो चुके है कि अब वह घर में जाकर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार जैसी शर्मनाक घटना को अंजाम देने की कोशिश करने लगे है। ताजा मामला मुख्यमंत्री के गृह जिले मंडी के सुंदरनगर से निकल कर सामने आया है जहां शादी लाल नाम के एक गुंडे के पहले तो महिला को फ़ोन पर कई हर कॉल करके और अश्लील बातें कर परेशान किया। फिर रात को बंदूक लेकर महिला के घर के पास पहुंच गया। वहां से शादी लाल ने फिर महिला को फ़ोन किया और अश्लील बातें की। जब महिला रात को बाहर पेशाब करने निकली तो शादी लाल ने महिला से छेड़छाड़ की और महिला के गले से मंगलसूत्र निकाल लिया और महिला के साथ बलात्कार करने की भी कोशिश की।

जानकारी मिली है कि महिला ने अपनी जान बचाने के लिए शोर मचाया तो सभी घर के लोग जाग कर बाहर आ गए। उन्होंने आरोपी को वहां से जाने को कहा तो उसने घर वालों पर बंदूक तान दी। इस घटना से महिला का पूरा परिवार भय के साए में है।

इस मामले में पीड़िता की मदद करने बिटिया फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा संख्यान पीड़िता से मिलने पहुंची। उन्होंने स्थानीय लोगों, पंचायत प्रधान और आशा वर्कर से मुलाकात की और कहा कि यह बेहद आश्चर्यजनक है कि सात दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आया व्यक्ति ऐसे खुले आम कैसे घूम सकता है। साथ में आरोपी लोडेड बंदूक लिए घूम रहा है और उसको पूछने वाला कोई नही है। आरोपी आराम से बंदूक बच्चों के हाथ में दे रहा है और फ़ोटो लिए जा रहे है। अगर ऐसे में गोली चल जाए तो उस घटना की जिमेवारी किस की होगी।

सीमा संख्यान ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की मांग और 24 घंटों में गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि आरोपी शादी लाल ने महिला के साथ बंदूक की नोक पर छेड़छाड़ कर एक महिला का शील भंग करने की कोशिश की है। इसलिए आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए और उसको 24 घंटों में जेल की सलाखों के पीछे डाला जाए। उन्होंने कहा कि पूरा बिटिया फाउंडेशन परिवार पीड़ित महिला के साथ है, अगर पुलिस आरोपी को 24 घंटों में गिरफ्तार नही करती तो महिला को न्याय दिलाने के लिए बिटिया फाउंडेशन सड़कों पर उतरेगी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में शादी लाल के खिलाफ 354, 354डी, 506 आईपीसी और अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा 3(1)डब्ल्यू(1) में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में डीएसपी दिनेश कुमार ने बताया पुलिस ने आरोपी शादी लाल पुत्र चंदू राम निवासी ध्वाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला का बयान न्यायालय के समक्ष दर्ज करवा दिया गया है।

error: Content is protected !!