मेष : अपने काम की गति से आप न केवल अपने पुराने पेंडिंग कामों को पूरा कर पाएंगे, बल्कि कुछ ऐसा नया कर दिखाएंगे जिससे कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी। आप करियर या प्रोफेशनल मोर्चे पर अपनी किस्मत को बदलने की स्थिति में रहेंगे।  जो लोग आपका विरोध कर रहे थे, वे आपके पक्ष में आ सकते हैं।  परिस्थितियों में अचानक कुछ बदलाव हो सकते हैं।

वृष : यह सप्ताह आपके लिए काफी व्यस्तता पूर्ण रहेगा। सरकारी कार्यों में विजय हासिल होगी। आप अपनी सूझबूझ द्वारा अपने विरोधियों को परास्त करने में सक्षम रहेंगे तथा अपनी क्षमता को करियर, प्रोफेशन, अध्यात्म आदि कार्यों में लगाएंगे। नया वाहन या फ्लैट खरीदने के लिए समय अनुकूल है।  किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा।

मिथुन : व्यावसायिक व्यवस्तता के चलते आप निजी जीवन के जो काम टाल रहे थे, वे पूरा करने का समय आ गया है। इस सप्ताह आप भौतिक सुख, धन, संपत्ति और जीवन में अच्छी चीजों की उम्मीद कर सकते हैं। जो लोग मीडिया, एंटरटेनमेंट, आर्ट व सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए समय काफी बढि़या रहने वाला है। आपके कई सोचे हुए प्रोजेक्ट सिरे चढ़ते चले जाएंगे।

कर्क : यह सप्ताह आपके लिए आशावादी नजरिए से आगे बढ़ने का है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है, जो जीवन में आपके लिए प्रगति में सहायक साबित होगा। आपको आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा मिल सकती है। अगर कोई प्रोमोशन अटका हुआ है, तो खुशखबरी के योग बन रहे हैं। आपको पारिवारिक जिम्मेदारियों को अनदेखा करने से बचना होगा।

सिंह : इस सप्ताह आप पर काम का दबाव अधिक हो सकता है, इस कारण आप कई मामलों में विरोधाभासी विचारों से घिर सकते हैं। किसी भी मामले में अति उत्साह या अति आत्मविश्वास आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। इससे आपको बचना होगा। जो लोग अपनी भावनाएं व्यक्त करना चाहते हैं, उनके लिए समय अनुकूल है। बुजुर्गों का भरपूर आशीर्वाद रहेगा।

कन्या : इस सप्ताह आपका स्वास्थ काफी बढि़या रहने वाला है। लेकिन वहीं छोटी-मोटी समस्याओं को भी नजरअंदाज न करें। स्वास्थ को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको अध्यात्म का सहारा लेना चाहिए। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। अविवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह सौगात लेकर आया है। जीवन में एक नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है।

तुला : किसी के साथ रिश्ते की शुरुआत करने से पहले उस व्यक्ति के विषय में अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लें। इस सप्ताह आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर कोई नया व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं।  पारिवारिक जीवन के मामले में यह सप्ताह काफी बेहतरीन है। आपको परिवार वालों का साथ और सम्मान मिलेगा। काम के बारे में अधिक सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

वृश्चिक : प्रेम जीवन में एक नया और सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा, जो आपकी जिंदगी को बदल देगा। अगर वैवाहिक जीवन की बात की जाए, तो पति पत्नी के रिश्ते में मजबूती आएगी। आय का कोई नया स्रोत विकसित हो सकता है। जो युवा रोजगार की तलाश में हैं, उनकी मुराद पूरी हो सकती है और जो प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे हैं, वे बेहतर पैकेज पर किसी दूसरी कंपनी में जा सकते हैं।

धनु : नौकरी और व्यवसाय के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। जो जातक अपने करियर में बदलाव लाने के लिए काफी समय से मेहनत कर रहे थे, उन्हें इस दिशा में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। यह सप्ताह किसी तरह की नई शुरुआत के लिए भी अच्छा है। यदि आप नौकरी बदलने या फिर नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो समय आपके लिए बेहतरीन रहेगा।

मकर : इस सप्ताह आपको सेहत में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। शारीरिक से ज्यादा मानसिक परेशानी रह सकती है। अच्छी सेहत के लिए खुद को तनाव से दूर रखें। भावनात्मक तौर पर मजबूत रहने के लिए अध्यात्म का सहारा लें। कार्य, व्यवसाय को लेकर यात्रा के योग बन रहे हैं, जो आपके लिए काफी लाभकारी रहेगा।  आपको कहीं से अच्छे जॉब के लिए ऑफर भी आ सकता है।

कुंभ : सेहत के मामलों में संभल कर रहने की सलाह दी जाती है। अपने खान-पान का भी विशेष ध्यान रखें। आर्थिक जीवन की बात की जाए, तो इस सप्ताह आपकी बहुत सारी इच्छाएं पूरी होंगी। सप्ताह की शुरुआत में आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। विदेश जाकर पढ़ाई करने वालों का सपना पूरा हो सकता हैं। नई प्रॉपर्टी खरीदने या निवेश करने के लिए समय अनुकूल है।

मीन :अपने स्वास्थ को मजबूत बनाए रखने के लिए दैवीय ऊर्जा का सहारा लें। प्रकृति में मौजूद सकारात्मकता को अपने अंदर महसूस करने के लिए योग, ध्यान का सहारा लें।  यह सप्ताह आपके लिए अनेकों अवसर लेकर आने वाला है।  प्रोमोशन और आमदनी में वृद्धि होने की भी संभावना है। आप जितना प्यार और सम्मान लोगों को देंगे, उतना ही प्यार और सम्मान आपको लोगों से मिलेगा।

By RIGHT NEWS INDIA

RIGHT NEWS INDIA We are the fastest growing News Network in all over Himachal Pradesh and some other states. You can mail us your News, Articles and Write-up at: News@RightNewsIndia.com

error: Content is protected !!