Right News

We Know, You Deserve the Truth…

सिरमौर में गांव भी नही सुरक्षित 201 पंचायतों में फैला कोरोना

जिला सिरमौर के शहरी क्षेत्रों के साथ अब जिला के गांव भी कोरोना से सुरक्षित नहीं रहे हैं। जिला की 201 पंचायतों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है। 58 पंचायतें ही ऐसी हैं, जहां पर कोरोना का एक भी मामला नहीं है। ये आंकड़े 15 मई तक के हैं। 5 दिन पहले तक जिला की 77 पंचायतें कोरोना फ्री थीं। अप्रैल के शुरूआती 10 से 15 दिनों के बाद जिला में शहरी क्षेत्रों के साथ पंचायत स्तर पर भी कोरोना के मामलों में बढ़ौतरी हुई है।

नाहन व पांवटा साहिब में तेजी से फैल रहा संक्रमण

जिला प्रशासन के आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल माह के पहले 10 दिन तक जिला में 211 पंचायतों में कोरोना का एक भी मामला नहीं था लेकिन इसके बाद तेजी के साथ पंचायतों में संक्रमण फैला है। हालांकि पंचायतों में भी प्रशासन के निर्देशों पर पूरी सावधानी बरती जा रही है। 5 से अधिक कोरोना संक्रमित मामले आने पर संबंधित पंचायत को जिला प्रशासन द्वारा अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी नाहन सहित जिला स्तर पर सैंपलिंग की जा रही है ताकि संक्रमण की रोकथाम की जा सके। जिला में नाहन व पांवटा साहिब में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

15 दिनों के भीतर 57 लोगों की हो चुकी है मौत

जिला में रविवार शाम तक कोरोना संक्रमण के 2816 एक्टिव मामले थे। शनिवार तक 123 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है। मई माह में ही 15 दिनों के भीतर 57 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पिछले 2 दिनों में जिला में पॉजिटिविटी दर के साथ-साथ मृत्यु दर में भी कुछ कमी जरूर आई है।

क्या कहते हैं डीसी सिरमौर

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के साथ पंचायतों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। 15 मई तक जिले में 58 पंचायतें ही शेष ऐसी बची हैं, जहां पर संक्रमण का कोई मामला नहीं है। पंचायतों में संक्रमण की रोकथाम को लेकर हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल के साथ सरकारी निर्देशों की सख्ती से पालना करें, तभी तेजी से बढ़ते संक्रमण की रोकथाम संभव है।

error: Content is protected !!