20.1 C
Delhi
शुक्रवार, दिसम्बर 8, 2023

केंद्रीय योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए शुरू होगी विकास भारत संकल्प यात्रा: राजीव बिंदल

Himachal News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पिछले नौ वर्षों में चलाई गई विभिन्न प्रकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विकास भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है।

केंद्र सरकार की यह व्यंग्य यात्रा देशभर में शुरू हो चुकी है. 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड से इस यात्रा का उद्घाटन किया था.

- विज्ञापन -

हिमाचल प्रदेश के अंदर भी ये यात्रा शुरू हो चुकी है. पहले चरण में यह यात्रा फिलहाल हिमाचल के जनजातीय क्षेत्र में चल रही है. बिंदल ने कहा कि इस यात्रा के तहत गांव-गांव तक रथ पहुंचेंगे. इसमें केंद्र और राज्य सरकार की पूरी जानकारी होगी. यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचायी जायेगी.

उन्होंने कहा कि हिमाचल में इस यात्रा के तहत प्रदेश में 90 ट्रेनें चलने जा रही हैं। पहले चरण में ये गाड़ियां हिमाचल के जनजातीय इलाकों में चलनी शुरू हो गई हैं और 25 नवंबर से ये रथ हिमाचल के बाकी हिस्सों में भी दौड़ने लगेंगी.

Share this News:

First Published on:

RightNewsIndia.com पर पढ़ें देश और राज्यों के ताजा समाचार, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, बॉलीवुड, खेल, राजनीति, धर्म, शिक्षा और नौकरी से जुड़ी हर खबर। तुरंत अपडेट पाने के लिए नोटिफिकेशन ऑन करें।

- विज्ञापन -
लोकप्रिय समाचार
- विज्ञापन -
इन खबरों को भी पढ़े
- विज्ञापन -