मंडी के बल्ह में जाली यूनियन वालों ने ड्राइवर के साथ की मारपीट; केस दर्ज

बल्ह के नलसर से कंसा चौक तक आजकल एक जाली यूनियन के लोग राह चलते ट्रक या दूसरी माल गाड़ियां के साथ मार पीट करते आसानी से नजर आ जाते है। इनका खौफ इतना है कि हर ड्राइवर इनको बिना पर्ची और बिना किसी रसीद के पैसा दे देता है, अगर कोई पैसा ना दे तो यह लोग मारपीट कर देते है। जानकारी के मुताबिक आज भी ऐसा ही वाक्या बल्ह में पेश आया है। एक ट्रक ड्राइवर बल्ह से 60 किमी दूर से ट्रक में मक्की भर कर लाया और यहां से गुजर रहा था कि तभी इस यूनियन के लोगों ने बीच सड़क पर उस ट्रक के आगे अपनी गाड़ी लगा कर ट्रक को रोका और ड्राइवर के साथ मारपीट की। इतना ही नही जाली यूनियन के लोगों ने ट्रक से मक्की की बोरियां भी सड़क पर फेंक दी।

बल्ह में गुंडागर्दी

जानकारी के मुताबिक इस जाली यूनियन के बारे कई बार उपायुक्त मंडी को शिकायत की जा चुकी है लेकिन आज तक इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नही हुई है। इलाके के लोग भी इनसे परेशान है। आए दिन यह जाली यूनियन वाले आपस मे ही लड़ते झगड़ते रहते है। पहले भी इन्होंने कई ट्रक ड्राइवरों को मारा पीटा है। जब इस उस यूनियन के बारे पता किया गया तो जानकारी मिली है कि यह यूनियन कहीं भी पंजीकृत नही है। कुछ खास लोगों ने यहां बिना पंजीकरण यह लूट का गोरख धंधा चला रखा है। जोकि पूरी तरह गैर कानूनी और भारतीय दंड सहिंता के अनुसार अपराध है। यह लोग स्थानीय गाड़ियों के साथ साथ बाहर से आई गाड़ियों से भी उगाही करते है।

आज जब ड्राइवर से मारपीट हुई तो उसने बल्ह पुलिस स्टेशन में जाकर इन सभी लोगों के नाम के साथ प्राथमिकी दर्ज करने की गुजारिश की। लेकिन जब पुलिस से बात की गई तो उनका कहना था कि बिना किसी नाम के केवल गाड़ी न. के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पीड़ित के अनुसार उसके साथ मारपीट करने वालों में हरीश उर्फ भुरू, नरेश कुमार, भाऊ के साथ तीन अन्य लोग भी थे। स्थानीय लोगों ने भी इस मामले को गंभीरता से लेने और उपायुक्त मंडी से सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। ताकि भविष्य में बल्ह में कोई मारपीट ना हो और स्थानीय लोग भी निर्भीक होकर जिंदगी जी सके।

Please Share this news:
error: Content is protected !!