लखनऊ में महिला उत्पीड़न की फौरन शिकायत दर्ज करने के लिए बने हेल्पलाइन नंबर 1090 की बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। पुलिस ने अज्ञात नंबर जिससे कॉल आया था उसके खिलाफ मुकदमा लिख कर छानबीन कर रही है।

जानाकरी के मुताबिक गुरुवार को 1090 पर एक महिला ने फोन कर पुलिस को सूचना दी कि उसकी सुनवाई नहीं की जा रही है। घंटों से बैठी हुई है और वह 1090 को बम से उड़ाने जा रही है। इस पर अनान फानन में मौके पर गौतमपल्ली की पुलिस पहुंची। 1090 मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

इस दौरान वहां पर मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल दिया गया। डॉग स्क्वायड की मदद से बम खोजने की कोशिश की गई, लेकिन पूरे परिसर में कहीं भी बम नहीं मिला। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

पुलिस ने जिस नंबर से कॉल आयी थी उसको सर्विलांस में लगवाया। वह नंबर बिहार में बक्सर का निकला और कॉल करने की जगह प्रयागराज निकली। हालांकि 1090 के प्रभारी निरीक्षक की तरफ से नंबर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस डीसीपी सेंट्रल जोन सोमेन वर्मा के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। एक मुकदमा थाना गौतमपल्ली में लिखा गया है जहां पर फोन पर 1090 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। नंबर हम ट्रेस कर रहे हैं और 1090 पर फोर्स पहुंची थी जहां कोई नहीं मिला।

error: Content is protected !!