15.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 2, 2023

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने छठव्रतियों के साथ मिलकर सूर्य को दिया अर्घ्य, जानें क्या की कामना

- विज्ञापन -

Union Minister Nityanand Rai Offered Arghya Surya on Chhath Puja: चार दिन चलने वाला छठ महापर्व का आज तीसरा दिन है। पिछले 36 घंटे का निर्जला उपवास रखी छठव्रतियों ने आज अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया है।

इस पावन अवसर पर बिहार के हाजीपुर के छठ घाट पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने भी सभी छठव्रतियों के साथ मिलकर डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। इसके साथ उन्होंने छठ मईया से देश और प्रदेशवासियों की सुख शांति और समृद्धि की कामना की।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने रखा व्रत

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने पूजा के नियम के अनुसार पहले माथे पर दउरा लेकर हाजीपुर विधायक के छठ घाट पहुंचे। यहां उन्होंने छठव्रतियों के साथ सूर्य को अर्घ्य दिया। छठ मईया की पूजा करने के बाद नित्यानंद राय ने बिहार समेत पूरे देश के लोगों को छठ महापर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान छठ घाट पर उनके साथ सेल्फी लेने वालों की भीड़ इक्टठा हो गई। घाट पर मौजूद श्रद्धालु अपने नेता नित्यानंद राय के साथ सेल्फी लेते नजर आए।

घाट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इस मौके पर लालगंज विधायक संजय सिंह मौजुद दिखाई दिए थे। साथ ही भारी संख्या में छठ घाट पर लोगों की भारी भिड़ दिखाई दी। जिला प्रशासन के द्वारा छठ घाट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे।

छठ मईया की मान्यता

ऐसा माना जाता है कि छठ मईया अपने व्रतियों की मुश्किल से मुश्किल मनोकामना को पूरा कर देती है। मान्यता है कि छठ मईया के उपवास रखने से को संतान प्राप्ति, संतान की कुशलता, सुख-समृद्धि और उसकी दीर्घायु होती है। व्रत की शुरूआत नहाय-खाय, खरना, संध्या अर्घ्य से शुरू होकर उषा अर्घ्य पर खत्म होता है।

First Published on:

RightNewsIndia.com पर पढ़ें देश और राज्यों के ताजा समाचार, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, बॉलीवुड, खेल, राजनीति, धर्म, शिक्षा और नौकरी से जुड़ी हर खबर। तुरंत अपडेट पाने के लिए नोटिफिकेशन ऑन करें।

- विज्ञापन -
लोकप्रिय समाचार
- विज्ञापन -
इन खबरों को भी पढ़े