दिल्ली के पंजाबी बाग में निर्माणाधीन ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। मंगलवार सुबह हुए इस हादसे में मौके पर एक मजदूर की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और राहत व बचाव के कार्य में लगी हैं।

यह हादसा सुबह साढ़े नौ बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज को साल 2014 से काम बंद कर दिया गया था। ब्रिज का एक हिस्सा आज सुबह अचानक चार ट्रकों पर गिर गया। हादसे में अशोक पार्क, निकट माता मंदिर निवासी राम बहादुर (50) की मौत हो गई। वह मूल रूप से फतेहपुर उत्तर प्रदेश के थे। वह रात में ट्रकों की पार्किग में चौकीदार का काम करता था।

वह ट्रक नंबर DL1LP5677 में सो रहा था। तभी अचानक ब्रिज का एक हिस्सा ट्रक पर गिर गया। मलबे में दबने से उसकी मौत हो गई। आपदा प्रबंधन टीम, कैट एम्बुलेंस और पंजाबी बाग के एसएचओ मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि आगे की जांच की जा रही है।

बीते दिनों द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा भी गिरा था गुरुग्राम के दौलताबाद चौक के नजदीक द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हादसा सुबह करीब 7.40 बजे हुआ।

एक के बाद एक फ्लाईओवर के 250 मीटर के दो स्लैब (सिगमेंट) गिरते ही मौके पर अफरातफरी मच गई। इन सिगमेंट को शिफ्ट कराने में मदद कर रही हाइड्रोलिक मशीन भी ध्वस्त हो गई। इस हादसे में तीन मजदूर घायल हुए हैं, जिनको निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मौके पर मौजूद मजदूरों के मुताबिक, फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा था और मजदूर इधर-उधर भागने लगे। गनीमत यह रही कि हादसे के वक्त मौके पर गिनती के ही मजदूर थे और वह भी तितर-बितर थे, जिससे ज्यादा लोग इसकी चपेट में नहीं आए। मजदूरों के मुताबिक, फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में जमकर लापरवाही की जा रही है, जिसके चलते यह हादसा हुआ। हादसे में घायल दो मजदूरों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

By RIGHT NEWS INDIA

RIGHT NEWS INDIA We are the fastest growing News Network in all over Himachal Pradesh and some other states. You can mail us your News, Articles and Write-up at: News@RightNewsIndia.com

error: Content is protected !!