पंजाब के मोहाली जिले की पुलिस ने शनिवार को नशा तस्करी करने वाली दो नेपाली युवतियों को गिरफ्तार किया है। दोनों युवतियों को लालड़ू से पकड़ा गया और उनसे 11 किलो अफीम बरामद हुई है। दोनों के खिलाफ लालड़ू थाने में NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले की पुष्टि SSP मोहाली सतिंदर सिंह ने की।

SP देहाती डॉ. हरजोत कौर ग्रेवाल ने बताया कि मोहाली शहर में पुलिस की ओर से नशे का व्यापार करने वालों के खिलाफ विशेष मुहिम छेड़ी हुई है। इसके तहत मोहाली पुलिस के हाथ शनिवार की दोपहर बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने शिमला में रहने वाली दो नेपाली महिलाओं से 11 किलो अफीम पकड़ी है।

इस संदर्भ में पुलिस जिला हेडक्वार्टर में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस की गई। आरोपियों की पहचान लक्ष्मी 41 साल और लीला 42 साल के रूप में हुई है। दोनों नेपाल की रहने वाली हैं और पार्सल डिलीवर करने शिमला जा रही थीं। पुलिस ने सरकारी स्मार्ट स्कूल लिंक रोड लालड़ू के पास गश्त के दौरान दोनों महिलाओं की तलाशी ली।

पूछताछ में युवतियों ने बताया कि वे नेपाल से भारत में सब्जियां लगाने के लिए आई थीं। जब वे दिल्ली उतरीं तो बस स्टैंड के पास एक महिला मिली, जिसने लालच देकर कहा कि यह पार्सल आगे पहुंचाने पर उन्हें पैसे दिए जाएंगे। उसने दोनों को 15-15 हजार रुपए देने को कहा था। पैसों के लालच में वे पार्सल डिलीवर करने निकल पड़ी थीं।

error: Content is protected !!