Right News

We Know, You Deserve the Truth…

नूरपुर में दो लड़कों ने फ्री फायर के चक्कर में उड़ाए डेढ़ लाख

सावधान! कहीं आपके बच्चे ऑनलाइन गेम खेलने के आदी तो नहीं हो चुके हैं। अगर हां तो वे अपना जुनून पूरा करने के लिए आपके पैसे भी लूटा सकते हैं। नूरपुर क्षेत्र के दो लड़कों ने इस शौक में पिता के खाते से डेढ़ लाख रुपये गवां दिए हैं। जब स्वजनों को इसका पता चला तो बहुत देर हो चुकी थी। अब पीड़ित परिवार किसी भी कार्रवाई के लिए पुलिस के पास जाने से गुरेज कर रहा है।

दोनों लड़कों के पिता ने बताया कि आजकल बच्चे फ्री फायर नामक ऑनलाइन गेम खेल रहे हैं। बच्चे खेल में इस कदर डूब जाते हैं कि वे गेम में आगे बढ़ने के लिए दर्शाए गए दिशानिर्देशों के अनुसार डायमंड ड्रेसेज आदि की खरीद करते हैं और इनकी कीमत तीन हजार से पांच हजार रुपये की होती है।

पीड़ित के अनुसार, उनके बेटे जिस मोबाइल फोन पर गेम खेल रहे थे उसी पर उनके बैंक खाते का मैसेज आता है। गत दिनों बेटों ने उनका एटीएम कार्ड चोरी कर लिया। बच्चों को एटीएम कार्ड का पिन पता था। दोनों लड़के चोरी छिपे पिता के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते रहे। इस दौरान एक लड़के ने पिता के खाते से 50 हजार और दूसरे ने एक लाख रुपये गवां दिए। पीड़ित बाप ने बताया कि वह ऐसी गेम खेलने वाले बच्चों के माता-पिता से संपर्क कर उन्हें जागरूक कर रहे हैं ताकि समय रहते वे भी लूट से बच सकें। उन्होंने सरकार से तुरंत प्रभाव से इस तरह की गेम वाली एप पर रोक लगाने की गुहार लगाई है। कहा कि अगर सरकार इस पर कड़े कदम नहीं उठाती है तो न जाने कितने लोग इस तरह खून पसीने की कमाई से हाथ धो बैठेंगे।

ये बरतें सावधानी

-बच्चों को अपना मोबाइल फोन न दें।

-बच्चों को गेम के खिलाफ जागरूक करें और यह बताएं कि इसके क्या-क्या दुष्प्रभाव होते हैं।

-बच्चों को एटीएम कार्ड न दें।

-एटीएम कार्ड का पिन किसी को भी न बताएं।

error: Content is protected !!