मास्क न पहनने को लेकर शिमला में पुलिस के साथ पर्यटकों का बबाल, थाने में सुलझा मामला

Read Time:3 Minute, 51 Second

Shimla News: हिमाचल में पर्यटकों की मनमानियों का दौर खत्म होने का नाम ही नही ले रहा, कहीं पर्यटक मारपीट कर रहे है तो कहीं पुलिस से बतमीजी। कुछ ऐसा हिमाचल की राजधानी शिमला में देखने को मिल रहा है। पर्यटक सरेआम कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। पर्यटकों न तो सही रूप से मास्क पहने रहे हैं और न ही सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रख रहे है। हालात यह बन चुके है कि अगर पुलिस पर्यटकों को मास्क के बारे में पूछती है या उनका चालान काटती है तो पर्यटक पुलिस से लड़ने झगड़ने लग जाते हैं। ऐसा एक और मामला मंगलवार को रिज मैदान पर सामने आया है। पुलिस व पर्यटक के बीच मास्क न पहनने को लेकर लंबी बहसबाजी हुई।

जानकारी के मुताबिक पुलिस मास्क न पहनने पर एक पर्यटक का चालान काट रही थी तो एक अन्य व्यक्ति बीच में आ गया और बताने लगा कि पुलिस गलत चालान कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने उससे समझाने की कोशिश की तो वह पुलिस से ही उलझ गया। जबकि उस व्यक्ति का भी पुलिस ने कुछ समय पहले चालान किया था। इसलिए वह व्यक्ति उसका गुस्सा पुलिस पर निकाल रहा था। पुलिस व पर्यटकों के बीच हुए इस विवाद के कारण वहां लोगों की भीड़ लग गई थी। विवाद के बाद पुलिस पर्यटक को गाड़ी में बिठाकर सदर थाने ले गई, लेकिन बाद में पुलिस ने थाने में मामले को सुलझा लिया। शिमला में पहले भी पर्यटक कई बार पुलिस के साथ उलझ चुके है।

शिमला में धरातल की स्थिति बेहद खतरनाक हो चुकी है। कई पर्यटक मास्क बिलकुल नहीं पहनते हैं। पुलिस जब भी मास्क पहनने को कहती है तो पर्यटक लड़ने लग जाते हैं। ऊपर से शिमला में पर्यटकों की संख्या पुलिस की जिम्मेदारी से कई गुना बढ़ गई है। ऐसे हालात में भी पुलिस अधिकारी पर्यटकों और स्थानीय लोगों से कोरोना के नियमों के पालना करने की बार बार अपील कर रहे हैं। शिमला में कुछ महीने पहले एक पर्यटक ने पुलिस से गाली-गलौच भी किया था। इस घटना के दौरान पुलिस ने पर्यटक को थप्पड़ मारे थे। शिमला पुलिस बार-बार एडवाइजरी जारी कर रही है कि बिना मास्क के न घूमें। स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें, ताकि देश इस महामारी से जंग जीत सके। 

शिमला पुलिस से जारी ब्यान में बताया कि यह घटना रिज मैदान पर घटित हुई है। पुलिस एक पर्यटक का मास्क न पहनने को लेकर चालान काट रही थी, तभी एक अन्य व्यक्ति बीच में आ गया और कहने लगा कि चालान गलत काटा जा रहा है। इस बात को लेकर हल्की सी नोक-झोंक हो गई थी। हम पर्यटकों सहित अन्य लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि कोरोना के नियमों की पालना करें, ताकि सभी सुरक्षित रहें। इसको लेकर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!