Right News

We Know, You Deserve the Truth…

हिमाचल : कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने की तैयारी, कैबिनेट बैठक आज, और भी होंगे फैसले

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में आज कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा। बैठक में स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, पंचायती राज समेत कई अन्य विभागों के एजेंडों पर चर्चा होगी। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार सुबह 10:30 बजे राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 27 मई से बढ़ाकर 5 या 10 जून तक करने पर फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा कोरोना कर्फ्यू के बीच दुकानें खोलने के मामले में भी कुछ निर्णय हो सकते हैं। आवश्यक वस्तुओं के अलावा अब अन्य दुकानों को भी खोलने और इन्हें खोलने की अवधि में बदलाव के बारे में कैबिनेट बैठक में चर्चा होगी।

व्यापारी वर्ग लगातार सरकार पर दुकानें खोलने के लिए दबाव बना रहे हैं। कैबिनेट बैठक में कई और अहम फैसले होंगे। कोरोना से बेहतरीन तरीके से योजना बनाकर लड़ाई लड़ रहीं पंचायतों को सम्मानित करने की योजना की भी घोषणा हो सकती है।

बैठक में स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, पंचायती राज समेत कई अन्य विभागों के एजेंडों पर चर्चा होगी। इसमें स्वास्थ्य विभाग प्रस्तुति देगा, जिसमें प्रदेश में कोरोना से हो रही मौतों और मामलों को कम करने की रणनीति बनेगी। राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से भी कोविड संक्रमण से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा होगी। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को कोविड नियंत्रण के लिए बेहतरीन काम कर रही ग्राम पंचायतों को सम्मानित करने और एक्टिव केस फाइंडिंग जैसे किसी अभियान पर विचार करने की बात की थी। इस बारे में एक-दो दिन में योजना तय करने के बारे में सीएम ने कहा था। हो सकता है कि कैबिनेट बैठक में इस पर कोई निर्णय लिया जाए। 

error: Content is protected !!