मजदूर यूनियन के नेता पर तीन लोगों ने किया जानलेवा हमला, कमरे में घुस कर की मारने की कोशिश

Read Time:2 Minute, 55 Second

Himachal News: मंडी शहर में फोरलेन की सुरंग निर्माण में जुटे कामगारों की यूनियन के प्रधान पर वीरवार रात जानलेवा हमला हुआ। प्रधान गंभीर घायल हुए हैं। मजदूरों का नेतृत्व करने वाले श्रम संगठन सीटू ने हमले के लिए फोरलेन का निर्माण कार्य करने वाली कंपनी की सहयोगी कंपनी के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। सीटू नेताओं का आरोप है कि कंपनी के अधिकारियों के इशारे पर ही हमला किया गया है।

शुक्रवार को श्रम संगठन सीटू के जिला सचिव राजेश शर्मा की अगुआई में मजदूरों के प्रतिनिधिमंडल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी को ज्ञापन सौंपकर हमला करने वाले आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि यूनियन के प्रधान कुलदीप कुमार नेला में अपने क्वार्टर में सो रहे थे।

इस दौरान तीन वहां आए और जबरन कमरे में घुसकर कुलदीप की पिटाई शुरू कर दी। उनके पास तेजधार हथियार थे।

सीटू ने आरोप लगाया है कि केएमसी की उप ठेकेदार कंपनी निर्माण वृद्धि के इशारे पर ही कुलदीप कुमार पर हमला हुआ है। केएमसी की उप ठेकेदार कंपनी निर्माण वृद्धि फोरलेन की नेला, सौली खड्ड़ साइट पर काम कर रही है। उनके पास करीब 400 मजदूर काम कर रहे हैं। कंपनी उनको केंद्र सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम वेतन भी नहीं दे रही है और ईपीएफ भी जमा नहीं करवाया जा रहा है। मजदूरों को मिलने वाली सुविधाएं भी नहीं दी जा रही है। जब मजदूर अन्य सुविधाओं की मांग करते हैं तो कंपनी स्थानीय शरारती तत्वों द्वारा मजदूरों को मारने धमकाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि हमला करने वाले आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर सुरेश सरवाल, गोपेंद्र भी मौजूद रहे।

मजदूर यूनियन के नेता पर हमले की शिकायत मिली है। सीटू नेताओं का प्रतिनिधिमंडल इस संबंध में मिला है। मामले की जांच की जाएगी। आरोपित जल्द पकड़ लिए जाएंगे।

-आशीष शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!