युवक से पकड़ी चरस रामपुर में, हेरोइन बरामद दाड़लाघाट में, पांवटा साहिब में शराब से भरी कार पकड़ी

Read Time:4 Minute, 4 Second

अवैध कारोबार करने वालों पर कार्रवाई लगातार जारी है। रामपुर पुलिस ने शुक्रवार को चिट्टे के साथ एक युवक को हिरासत में लिया है। एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि रामपुर से करीब दो किलोमीटर दूर वजीरबावड़ी में पुलिस दल गश्त पर था, इस बीच वहां से गुजर रहे एक युवक को पूछताछ के लिए रोका गया। उन्होंने बताया कि पुलिस की पूछताछ मे युवक घबरा गया, जिसके आधार पर युवक की तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान युवक से 3.50 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। इसके अलावा दाड़लाघाट थाना में मादक द्रव्य अधिनियम के अंतर्गत एक अभियोग दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार एनएच 205 पर एचएचओ जीत सिंह उनकी टीम एएसआई मदन सिंह, कांस्टेबल रूपलाल तथा कांस्टेबल नरेंद्र स्यार से दाड़लाघाट की ओर सरकारी गाड़ी से गश्त पर जा रहे थे तो एक व्यक्ति पुलिस की गाड़ी को देखकर सड़क के दाएं ओर भागता हुआ जमीन पर गिर पड़ा।

थाना प्रभारी व उनकी टीम ने शक के आधार पर उस व्यक्ति का पीछा कर काबू किया तो उसके हाथ से एक पॉलिथीन का पाउच जमीन पर गिरा मिला। उस व्यक्ति का नाम पूछने पर उसने अपना नाम पता धर्मेंद निवासी गांव बरायली डाकखाना दाड़लाघाट, तहसील अर्की, जिला सोलन बताया। पुलिस ने जब उस पाउच को खोल कर चेक किया तो उसमें हल्के भूरे रंग का पदार्थ पाया गया। जिसे अनुभव व आकार के आधार पर मादक पदार्थ हेरोइन पाया गया।

डिजिटल तराजू पर तोलने पर वह मादक पदार्थ चार ग्राम हेरोइन पाया गया, जिसे धर्मेंद्र अवैध रूप से ले जा रहा था। डीएसपी दाड़लाघाट प्रताप सिंह ने इस मामले की पुष्टि की है। एक और मामले में थाना प्रभारी संजय शर्मा की अगवाई में पुलिस टीम ने गश्त के दौरान बांगरण चौक पांवटा साहिब के पास तलाशी के दौरान एक कार नंबर 44,250 मिलीलीटर अवैध शराब बरामद की। इस दौरान कार को अनुपम सैणी निवासी पांवटा द्वारा चलाया जा रहा था। जब पुलिस ने वाहन की जांच की तो उक्त वाहन की डिक्की से दो पेटियां मैकडॉवेल, एक पेटी इंपीरियल ब्लू, एक पेटी देसी माल्टा, एक खुली पेटी देसी शराब सहित पांच पेटी अवैध शराब बरामद की गई है।

पांच पेटी में 59 बोतलों में कुल 44,250 मिलीलीटर हरियाणा मार्का अवैध शराब बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने शराब को अपने कब्जे में ले लिया व चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर सिंह ने बताया कि चालक अनुपम सैणी कार दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। इस दौरान पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एचपी एक्साइज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!