सिरमौर में हजारों छात्र देंगे अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, कॉलेज प्रबंधन ने पूरी की तैयारियां

Read Time:2 Minute, 44 Second

Himachal News: जनपद सिरमौर के कॉलेजों में वीरवार से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं शुरू होंगी, जिसमें जिला सिरमौर के सैकड़ों छात्र परीक्षा देंगे। इसको लेकर कॉलेज प्रबंधन ने सभी आवश्यक तैयारियां कर ली हैं। कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर सामाजिक दूरी का पालन करवाया जाएगा। कॉलेजों में बनने वाले परीक्षा हॉल पहले ही सैनिटाइज किए गए हैं। परीक्षा केंद्र में विद्यार्थियों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बैठाने की व्यवस्था की गई है।
डॉ. वाईएस परमार राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन में अंतिम वर्ष के कुल 650 के करीब विद्यार्थी परीक्षा देंगे। ददाहू कॉलेज में 65 विद्यार्थी इस परीक्षा में बैठेंगे।

मॉडल कॉलेज सराहां में 56 छात्र, पांवटा साहिब कॉलेज में 206 और शिलाई कॉलेज में 60 छात्र-छात्राएं परीक्षा में हिस्सा लेंगे।
इसके अलावा पांवटा साहिब में लगभग 200 विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचेंगे। राजकीय महाविद्यालय संगड़ाह में वीरवार को 121 छात्र राजनीतिक शास्त्र की परीक्षा देंगे। महाविद्यालय के कार्यकारी प्रधानाचार्य डॉ. देवराज शर्मा ने बताया कि एसओपी नियमों का पालन करते हुए महाविद्यालय में परीक्षाएं करवाई जा रही हैं, जिसमें परीक्षा से पूर्व ही पूरे महाविद्यालय परिसर को सैनिटाइज किया गया है।
उन्होंने बताया छात्रों की थर्मल स्कैनिंग और हाथों को सैनिटाइज करने के बाद ही परीक्षा में बैठने दिया जाएगा। इसके अलावा एक सीट छोड़कर दूसरे छात्र को बैठाने की व्यवस्था की गई है। बीए अंतिम वर्ष में कुल 153 छात्र हैं, जिसमें से 90 फीसदी छात्रों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। कई छात्रों ने अपने स्तर पर औषधालय जाकर वैक्सीन लगवाई है। 15 जुलाई से द्वितीय वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं भी आरंभ हो जाएंगी।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!