आ गया पोस्ट कोड 817 की लिखित परीक्षा का परिणाम, चयनित अभ्यर्थी कस लें टाइपिंग टेस्ट के लिए कमर

Read Time:2 Minute, 48 Second

Himachal Job News: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने पोस्ट कोड 817 का लिखित (Post Code 817) रिजल्ट जारी कर दिया है। अब इस परीक्षा का पहला पड़ाव पास करने वाले अभ्यर्थी अंगुलियों की कमर भी कस लें। जानकारी के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों के लिए इसी महीने से टाइपिंग टेस्ट प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। चूंकि 817 पोस्ट कोड भर्ती के लिए 19 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। ऐसे में टाइपिंग टेस्ट प्रक्रिया भी दो महीने से ज्यादा समय तक चलेगी।

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (IT) के पदों के लिए लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की टाइपिंग परीक्षा (Typing Test) 14 जुलाई से 18 सितंबर तक आयोग के कार्यालय हमीरपुर (HPSSC) में होगी।

रोल नंबर युक्त टाइपिंग परीक्षा की तिथियों की सूची जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को टाइपिंग टेस्ट की तिथि (Typing Test Date) मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भी भेजी जाएगी।

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं। यह सुविधा जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को टाइपिंग परीक्षा के लिए मूल्यांकन परीक्षा की तरह जरूरी दस्तावेज लाना आवश्यक नहीं है। उन्हें सिर्फ ऑनलाइन भर्ती आवेदन की एक प्रति तथा पूरी तरह से भरा हुआ फोटो युक्त एडमिट कार्ड लाना होगा । आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कुमार ने कहा कि अभ्यर्थी ज्यादा जानकारी के लिए आयोग के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। गौरतलब रहे कि जूनियर ऑफिस असिस्टेंट ( junior office assistant) पोस्ट कोड 817 की लिखित परीक्षा का परिणाम पहली जुलाई को घोषित (result declared) किया गया था। परीक्षा में 1 लाख 7 हजार 878 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था, जबकि 102114 अनुपस्थित रहे थे। आयोग ने इस परीक्षा के आधार पर 19024 उम्मीदवारों को दक्षता परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!