Right News

We Know, You Deserve the Truth…

गुंडों ने जबरन की महिला के खेत में जुताई, विरोध करने पर पूरा गांव पीटा

बिहार के अररिया जिले में इनदिनों एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कई लोग आपस में मारपीट करते दिख रहे हैं. पड़ताल करने पर पता चला कि वीडियो जिले के महलगांव थाना क्षेत्र के कोचगामा का है, जहां पांच जून को खेत जोतने को लेकर हुए विवाद में मारपीट हुई थी. दरअसल, जोकीहाट के महलगांव थाना क्षेत्र के प्रसादपुर चिकनिया गांव में विधवा के खेत में लगी मूंग की फसल की गांव के ही गुंडों ने रात के अंधेरे में जबरन जुताई कर दी थी.

सुबह में जब घरवालों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इसका विरोध किया, जिसके बाद गुंडों ने घरवालों की बुरी तरह पिटाई कर दी. खेत रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. दोनों पक्ष एक दूसरे पर टूट पड़े. इस लड़ाई में 18 से अधिक लोग घायल हुए थे, जिनमें कई लोगों का इलाज सदर अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित निजी अस्पताल में कराया गया था.

लड़ाई में विधवा असमीना खातून पक्ष के दस लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, मामले में दोनों पक्षों को मिलाकर 24 से अधिक लोग चोटिल हुए थे.

पीड़िता ने कराया था एफआईआर

इस मामले में पीड़िता असमीना खातून ने महलगांव थाना में कोचगामा डुमरिया पुलटोला निवासी सलाहुद्दीन, महमूद सहित अन्य के खिलाफ आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई थी. पीड़िता की ओर से दिए गए आवेदन में कहा गया है कि कोचगामा के खाता संख्या-73 के दो एकड़ साढ़े 15 डिसमिल जमीन पर मूंग की फसल लगी हुई थी, जिसे जबरन रात को जोत दिया गया. साथ ही ऐसा करने के विरोध करने पर मारपीट की गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. उन्होंने थाना को दिए आवेदन में सुरक्षा की गुहार लगाते हुए न्याय की मांग की थी.

वीडियो की जांच कर पुलिस करेगी कार्रवाई

वायरल वीडियो मामले में सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि वीडियो फुटेज की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. जो भी पक्ष मामले में दोषी होंगे, उन पर विधि सम्मत कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है.


error: Content is protected !!