15.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 2, 2023

नीदरलैंड की पूरी टीम 90 के स्कोर पर हुई ढेर, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप की सबसे बड़ी जीत

- विज्ञापन -

World Cup 2023 NED vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रन से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को शानदार प्रदर्शन किया और एकतरफा जीत दर्ज की.

नीदरलैंड्स की टीम शुरुआती कुछ ओवरों के बाद ही मुकाबले से बाहर होती नजर आने लगी. ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए रिकॉर्डतोड़ शतक जड़कर नीदरलैंड्स का काम मुश्किल कर दिया. इससे पहले डेविड वॉर्नर ने शतक लगाया था. स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली. टीम के लिए गेंदबाजी में एडम जाम्पा और मिशेल मार्श ने कमाल किया. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी हावी रहे. जंपा ने 4 और मार्श ने 2 विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत –

दिल्ली में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को बुरी तरह हरा दिया. वनडे विश्व कप इतिहास में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत दर्ज की गई। ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से हराया. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 399 रन बनाए थे. जवाब में नीदरलैंड की टीम 90 रन के स्कोर पर ढेर हो गई.

ग्लेन मैक्सवेल ने बरपाया कहर-

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैक्सवेल की पारी नीदरलैंड के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थी. मैक्सवेल ने 44 गेंदों का सामना किया और 106 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के लगाए. मैक्सवेल ने दिल्ली में तूफानी बल्लेबाजी की और विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा. उन्होंने 40 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था.

स्मिथ ने डेविड वॉर्नर के साथ भी खेली अहम पारी –

ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर ने शतक भी लगाया. बतौर ओपनर उन्होंने 93 गेंदों का सामना किया और 104 रन बनाए. वॉर्नर की इस पारी में 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. स्टीव स्मिथ ने 71 रनों की अहम पारी खेली. उन्होंने 68 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्का लगाया. लाबुशेन ने 47 गेंदों में 62 रन बनाए. पैट कमिंस 12 रन बनाकर नाबाद रहे. मिचेल मार्श 9 रन बनाकर आउट हुए.

पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने नीदरलैंड की टीम 90 रन पर ढेर हो गई –

ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को जीत के लिए 400 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में पूरी टीम 21 ओवर में 90 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ओपनर विक्रमजीत सिंह 25 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए. कॉलिन एकरमैन 11 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए. एंगलब्रेट 21 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए. बैस डी लीडे सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. तेजा निदामानुरु 18 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. लोगन वान बीक खाता भी नहीं खोल सके. वान डेर मेरवे भी शून्य पर आउट हुए. आर्यन दत्त 1 रन बनाकर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर-

कंगारू टीम के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी नीदरलैंड पर हावी रहे। स्पिनर एडम जाम्पा ने 3 ओवर में सिर्फ 8 रन देकर 4 विकेट लिए. मिचेल मार्श ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए. पैट कमिंस ने 4 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया. जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क ने भी एक-एक विकेट लिया।

First Published on:

RightNewsIndia.com पर पढ़ें देश और राज्यों के ताजा समाचार, लेटेस्ट हिंदी न्यूज़, बॉलीवुड, खेल, राजनीति, धर्म, शिक्षा और नौकरी से जुड़ी हर खबर। तुरंत अपडेट पाने के लिए नोटिफिकेशन ऑन करें।

- विज्ञापन -
लोकप्रिय समाचार
- विज्ञापन -
इन खबरों को भी पढ़े

समाचार पर अपनी राय दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें