नगर परिषद मनाली के सफाई कर्मी के साथ पार्षद ने किया दुर्व्यवहार, कर्मियों ने सड़कों पर डाला कूड़ा

मनाली (कुल्लू)। नगर परिषद मनाली में सफाई कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार के आरोप पर बवाल हो गया। वीरवार सुबह सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद और एक पार्षद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नारेबाजी की।

कचरा ढोने के लिए लगी गाड़ियां रामबाग चौक पर खड़ी कर दीं। रामबाग चौक से माल रोड होते हुए आईबैक्स चौक तक जगह-जगह कूड़ा-कचरा बिखेर दिया। हालांकि, दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद सफाई कर्मचारी काम पर लौट आए। दोपहर तक मनाली शहर गंदगी से अटा रहा।

आरोप है कि सफाई कर्मचारी और पार्षद चंद्रा पदान के बीच कहासुनी हो गई। सफाई कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि पार्षद ने कर्मचारी को थप्पड़ मारने की चेतावनी दी। इस पर गुस्साए सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। शहर में जगह-जगह कचरा बिखेर दिया। नगर परिषद के स्थायी सफाई कर्मचारियों और ठेकेदार के अधीन कार्यरत कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से पार्षद के खिलाफ रैली निकाली। माल रोड से नगर परिषद के कार्यालय तक प्रदर्शन करने के बाद कार्यालय में काफी देर तक गहमागहमी का माहौल रहा।

नगर परिषद अध्यक्ष चमन कपूर, उपाध्यक्ष मनोज लारजे सहित सभी पार्षद कार्यालय पहुंचे। वही, सफाई कर्मचारियों ने भी अपना पक्ष रखा। दोनों पक्षों में चर्चा के बाद मामले को सुलझा लिया गया। इसके बाद सभी कर्मचारियों ने शहर में सफाई की। हालांकि, इस विवाद की वजह से दोपहर तक मनाली में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे रहे। सफाई कर्मचारी माखन ने बताया कि पार्षद ने उन्हें थपड़ मारने की चेतावनी दी थी। दोनों पक्षों में आपसी बातचीत से मामला सुलझा लिया गया। अब सभी कर्मचारी कार्य पर लौट गए हैं। उधर, पार्षद चंद्रा ने बताया कि जो आरोप लगाए गए हैं वह सब बेबुनियाद हैं। समझौता होने के बाद सभी कर्मचारी कार्य कर रहे हैं।

अभद्र व्यवहार की कोई बात सामने नहीं आई है। सुबह सफाई कर ली गई थी। नौ बजे पता चला कि जगह-जगह कचरा फैलाया गया है। यह मामला शरारती तत्व के बहकाने पर उछला है। दोनों पक्षों के बीच बातचीत करवाकर मामला सुलझा लिया गया है। सभी कर्मचारी कार्य पर लौट आए हैं। चमन कपूर, अध्यक्ष, नगर परिषद कुल्लू

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!