सिंगरौली; एक्साइज इंस्पेक्टर के सामने ही कांस्टेबल ने ली रिश्वत, बोला- खूब बनाओ दारू

Read Time:3 Minute, 45 Second

सिंगरौली में एक्साइज इंस्पेक्टर और कांस्टेबल घूस की एक्सरसाइज करते दिखे। 3 हजार की रिश्वत लेने के बाद अवैध देसी शराब बनाने की छूट दे दी। यह रिश्वत लेडी एक्साइज इंस्पेक्टर के इशारे पर कांस्टेबल ने ली। घूस लेते ही कांस्टेबल बोला कि अब चिंता की कोई बात नहीं, खूब दारू बना सकते हैं। इस रिश्वतखोरी का VIDEO सामने आने के बाद कांस्टेबल काे सस्पेंड कर दिया गया है। इंस्पेक्टर को मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। वीडियो 5 माह पुराना है।

यह पूरा मामला सिंगरौली जिले के सरई क्षेत्र का बताया जा रहा है। वीडियो में घूस देने वाली लड़की साफ कह रही है कि अभी घर में कोई नहीं है। मेरे पास केवल 3 हजार है। इस पर आबकारी निरीक्षक नीलिमा मार्को पैसा कांस्टेबल को देने का इशारा करते हुए आगे बढ़ जाती है। इसी बीच कांस्टेबल रामनरेश साहू घूस की रकम जेब में डालते हुए लड़की के घर की तरफ बढ़ता है।

पूरे मामले में शर्मनाक पहलू यह है कि आरक्षक गेट के पास खड़े मासूम बच्चे से कांस्टेबल ने और दारू बनाने को कहा। इससे साफ जाहिर है कि जिलेभर में आबकारी विभाग के संरक्षण में कच्ची और जहरीली शराब परोसी जा रही है।

अभियान अवैध शराब रोकना, यहां चल रहा वसूली अभियान

मुरैना और उज्जैन में जहरीली शराब कांड के बाद प्रदेश के सभी जिलों में लगातार अभियान चलाया जा रहा था। सिंगरौली में आबकारी के अफसरों ने वसूली अभियान बना लिया है। वीडियो पांच महीने पुराना है लेकिन रविवार को वीडियो वायरल होने के बाद मामला सामने आया है।

कांस्टेबल का भाई ADO भाई का खुला संरक्षण
सिंगरौली के जिला बनने के बाद 12 साल से आबकारी विभाग में ADO आरएल साहू तैनाात हैं। कांस्टेबल रामनरेश साहू SDO का ही भाई है। बताया जाता है कि ADO के शह पर ही रामनरेश वसूली करता है।

कमिश्नर ने पूछा तो दोनों पर हुई कार्रवाई

बताया गया कि जब वायरल वीडियो की जानकारी रीवा संभागायुक्त ​अनिल सुचारी को लगी तो उन्होंने सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी। साथ ही आबकारी DEO आरएन व्यास से सवाल जबाव किए। रात तक कलेक्टर के आदेश पर आबकारी कांस्टेबल रामनरेश साहू को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही आबकारी इंस्पेक्टर नीलिमा मार्को को कार्यालय अटैच कर विभागीय जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!