15 अगस्त से पहले दिल्ली पर आतंकी हमले का साया, सुरक्षा कर्मियों को किया गया अलर्ट

Read Time:2 Minute, 51 Second

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका (Possible Terror Attack) को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है. जानकारी के मुताबिक आतंकी 15 अगस्त के पहले और मानसून सत्र (Monsoon Session) के बीच राजधानी को दहलाने की साजिश में हैं और किसी भी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. संसद सत्र और 15 अगस्त (Independence Day) से पहले आम तौर पर भी दिल्ली की सुरक्षा हाई अलर्ट पर रहती है.

ड्रोन हमले की साजिश की आशंका

सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के मुताबिक ड्रोन के जरिये दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम दिया जा सकता है.

15 अगस्त से पहले पाकिस्तान बेस्ड आतंकी और असामाजिक तत्व दिल्ली को दहला सकते हैं. राजधानी दिल्ली में भी संसद का मानसून सत्र चल रहा है, ऐसे में आतंकी हमले का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है.

दिल्ली पुलिस को सुरक्षा एजेंसियों की ओर से आगाह किया है कि 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटी थी, ऐसे में इस दिन ही आतंकी राजधानी दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों को पहली बार ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है.

स्पेशल ड्रोन कंट्रोल रूम तैयार

इस ट्रेनिंग में सॉफ्ट Kill और हार्ड Kill ट्रेनिंग शामिल है. अलर्ट में यह भी कहा गया है कि एन्टी सोशल एलीमेंट, आतंकी या स्लीपर सेल ऐसी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. इसके अलावा कोविड को बहाना बना कर देश के माहौल को खराब करने की भी साजिश इन आतंकियों की ओर से रची जा रही है.

ड्रोन हमले के खतरे को देखते हुए इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर में एक विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम भी बनाया गया है ताकि ऐसे किसी हमले को रोका जा सके और मुस्तैदी के साथ उससे निपटा जा सके. इस बार पिछले साल की तुलना में दोगुने यानी 4 एन्टी ड्रोन सिस्टम भी लाल किले पर लगाए जा रहे हैं जो किसी भी ड्रोन को आसानी से पकड़ सकते हैं.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!