Vodafone Idea ने किया इन दो शहरों में 5G ट्रायल, मिली हैरान कर देने वाली स्पीड

Vi (Vodafone Idea) ने आज यानी 26 नवंबर को 5G का ट्रायल किया है. कंपनी के इस 5G ट्रायल में हैरान कर देने वाली स्पीड मिली. ये ट्रायल पुणे (महाराष्ट्र)और गांधीनगर (गुजरात) में किया गया. 

5G ट्रायल को एंटरप्राइजेज और भारत के कंज्यूमर को ध्यान में रख कर किया गया. इसके लिए Vodafone Idea ने हार्डवेयर कंपनी Ericsson और Nokia के अलावा L&T Smart World & Communication, Athonet और भारतीय स्टार्टअप्स जैसे Vizzbee और Tweek Labs के साथ पार्टनरशिप की थी.

5G ट्रायल्स के लिए Vi को 26GHz और 3.5GHz स्पेक्ट्रम mmWave बैंड डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकम्युनिकेशन की ओर से दिया गया है. इस ट्रायल में कंपनी को 3.5GHz पर 1.5Gbps की स्पीड मिली. 

इसके अलावा 6GHz पर 4.2Gbps और 9.8Gbps की स्पीड of E-बैंड्स के backhaul पर मिली. पुणे में इस टेस्टिंग के लिए Vi ने क्लाउड नेटिव टेक्नोलॉजी पर बेस्ड Ericsson Radios और Ericsson Dual Mode Core का यूज किया. 

यहां तक की पुणे में डेमोंस्ट्रेशन के लिए Ericsson के डेवलप किए 5G टेक सॉल्यूशन का ही यूज किया गया. गांधीनगर में कंपनी ने Nokia का एयरस्केल रेडियो पोर्टफोलियो और Microwave E-बैंड सॉल्यूशन का यूज 5G ट्रायल के लिए किया.

हाल ही में कंपनी ने अपने पुराने प्रीपेड प्लान्स को महंगा कर दिया है. कंपनी का अब बेस प्लान 99 रुपये से शुरू होता है. एयरटेल के भी प्लान 26 नवंबर से महंगे हो गए हैं.

Please Share this news:
error: Content is protected !!