अब नहीं रहेगी सर्च की जानकारी को पढ़ने की जरूरत, गूगल पढ़ कर सुनाएगा सब कुछ

Google For India: गूगल जल्द ही एक ऐसा फीचर लेकर आएगा जिसमें आप सर्च की हुई जानकारी को ऊंची आवाज में सुन सकेंगे. कंपनी के इस फीचर की घोषणा गूगल फॉर इंडिया इवेंट (Google For India Event) के सातवें संस्करण के आयोजन के दौरान गूगल सर्च के वाइस प्रेजिडेंट पांडू नायक ने दी. ऑनलाइन आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में कंपनी ने कई और फीचर्स और कुछ महत्वपूर्ण अपडेट और अन्य बातों की घोषणा भी की है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

5 लैंग्वेज में सुन सकेंगे सर्च रिजल्ट

गूगल का यह ग्लोबल फर्स्ट फीचर उन लोगों को ध्यान में रखकर लाया जा रहा है जो सूचना को सुनकर समझने में सहज महसूस करते हैं. इसके तहत आप गूगल असिस्टेंट से सर्च रिजल्ट को पढ़ने के लिए कह सकते हैं. यह फीचर ड्राइविंग के दौरान काफी कारगर साबित हो सकता है. क्योंकि ड्राइविंग के दौरान आपको कोई जानकारी चाहिए तो आप स्क्रीन की तरफ नहीं देख सकते. ऐसे में बोलकर मिलने वाली जानकारी आप तक आसानी से पहुंच जाएगी. यही नहीं सर्च रिजल्ट को तेज आवाज में 5 लैंग्वेज में सुन सकेंगे.

जिनके पास नहीं हैं आंखें, उनके लिए भी कारगर

गूगल का यह फीचर उन लोगों के लिए भी काफी उपयोगी होगा, जिनकी आंखें खराब हैं और वे देख नहीं सकते. अब वह हर तरह की जानकारी सुन सकेंगे.

इनकी भी हुई घोषणा

इस कार्यक्रम में कंपनी ने गूगल के जरिए कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक करने की सुविधा मिलने की भी घोषणा की है. इसके अलावा गूगल सर्च, जीमेल, गूगल ड्राइव व अन्य गूगल ऐप के अपडेट की भी जानकारी दी गई है.

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!