Jio दे रहा है 5 जीबी डाटा बिलकुल फ्री, बस छोटा सा ये काम कर लीजिए….

आज के जमाने में जहां बिजनेस है तो वहां पर कंपटीशन होना तो आम बात है वही एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए टेलीकॉम कंपनियां भी एक से बढ़कर एक प्लान लेकर आती रहती हैं ताकि वह इस कंपटीशन में बनी रहे वही किसी प्लान के अंदर ज्यादा डाटा दिया जाता है तो किसी में ओटीटी सर्विस उपलब्ध करा दी जाती है ऐसे प्लान पेश किए जा रहे हैं जो यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा फायदा दे सके!

अगर रिलायंस जिओ की बात की जाए तो जब से इस कंपनी ने मार्केट के अंदर कदम रखा है तभी से अभी तक यह कंपनी लगातार ही अपने यूजर्स को अपने साथ जोड़ कर रखी हुई है और देश की नंबर वन कंपनी भी बनी हुई है वहीं कंपनी ने केवल रेगुलर प्लांस ही नहीं बल्कि एमरजैंसी प्लांस भी पेश किए थे अगर आप इस बारे में नहीं जानते तो चली आज हम आपको बता देते हैं-

जिओ का एमरजैंसी डाटा लोन

जिओ कंपनी का यह एक ऐसा प्लान है जिसके तहत आप डाटा रिचार्ज करा सकते हैं इसके लिए आपको कोई भी शुल्क नहीं छुपाना पड़ेगा यह प्लान तब ज्यादा काम आएगा जब आप किसी ऐसी जगह पर हो जहां पर रिचार्ज करना बेहद ही ज्यादा मुश्किल हो जाता है तो ऐसे में जियो आपको इस स्थिति में डाटा उपलब्ध कराएगा आपको डाटा लोन लेते समय तो पैसे नहीं देने पड़ेंगे लेकिन बाद में इसका भुगतान और से करना पड़ेगा!

रिचार्ज नाउ एंड पे लेटर पर आधारित

Jio उपयोगकर्ता कंपनी के आधिकारिक ऐप के माध्यम से आपातकालीन डेटा ऋण योजना का चयन कर सकते हैं और 1GB डेटा मुफ्त प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी प्रकार का कोई भुगतान नहीं करना होगा। आपको बता दें कि आप 1GB डेटा के साथ 5 प्लान तक का रिचार्ज कर सकते हैं। इस फीचर के तहत आप अपनी जरूरत के हिसाब से रिचार्ज कर पाएंगे और पेमेंट बाद में करना होगा। अगर आप 1GB डाटा लेते हैं तो आपको बाद में 11 रुपये देने होंगे। वहीं, अगर आपको इस प्लान में 5GB डेटा चाहिए तो आप एक साथ 5 प्लान ले सकते हैं। इसके लिए आपको बाद में 55 रुपये देने होंगे। हालांकि आपको बता दें कि इस पैसे को आप कभी भी चुका सकते हैं। कंपनी ने इस भुगतान के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की है।

इस तरीके से ले सकते हैं आप एमरजैंसी डाटा लोन

इसके लिए आपको जियो की एप में जाना होगा! फिर आपको स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर मेनू विकल्प मिलेगा इस पर टैप करें! फिर मोबाइल सेवाओं के तहत ‘आपातकालीन डेटा लोन’ चुनें! इसके बाद Proceed पर क्लिक करें! इसके बाद गेट इमरजेंसी लोन पर टैप करें। आपकी योजना सक्रिय हो जाएगी! आप एक साथ ज्यादा से ज्यादा 5 प्लान यानी 5GB का फायदा उठा सकते हैं! इसकी वैलिडिटी आपके रेगुलर प्लान के बराबर होगी!

Please Share this news:
error: Content is protected !!