Right News

We Know, You Deserve the Truth…

राज्य रेडक्रॉस ने शुरू की डाक्टर परामर्श सेवा, होम आइसोलेशन के मरीज फोन पर ले सकेंगे परामर्श

कोरोना महामारी के कारण होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों और उनकी देखभाल कर रहे परिजनों के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस ने सार्थक पहल की है। रेडक्रॉस ने ऐसे व्यक्तियों के लिए डाक्टर परामर्श सेवा की सुविधा आरंभ की है, ताकि डाक्टरी परामर्श के साथ-साथ वे लोग किसी प्रकार के डिप्रेशन का शिकार न हों। रेडक्रॉस ने मुख्यालय स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है, जहां प्रात: नौ बजे से सायं पांच बजे तक राज्य रेडक्रॉस का स्टाफ और स्वयंसेवक तैनात रहेंगे।

होम आइसोलेशन में रह रहा कोई भी व्यक्ति नियंत्रण कक्ष में 0177-2621868 तथा 0177-2629969 लैंडलाईन पर संपर्क कर सकता है। स्टाफ के ये सदस्य एवं वालंटियर कॉल प्राप्त करेंगे और संपर्क करने वाले व्यक्ति को चिकित्सक के पैनल में से उपलब्ध चिकित्सक का नंबर देंगे।



लैंडलाइन के इन नंबरों के अतिरिक्त 9459977733 मोबाइल नंबर भी उपलब्ध रहेगा। चिकित्सकों के इस दल में विभिन्न संकायों के विशेषज्ञ चिकित्सक भी उपलब्ध रहेंगे। चिकित्सकों की यह परामर्श सेवा प्रात: नौ बजे से सायं पांच बजे तक उपलब्ध रहेगी। रोगी आडियो अथवा वीडियो क्लिप भी चिकित्सकों को भेज सकते हैं, ताकि वे इसका आकलन कर परामर्श दे सकें।

error: Content is protected !!