टीम इंडिया नहीं कर सकी क्लीन स्वीप, साउथ अफ्रीका ने दी पटखनी, जानिए हार की वजहें

0
70

भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचौं की टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका का क्लीन स्वीप नहीं कर सकी। साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में भारत को 49 रनों से हरा दिया. भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की है. तीसरे टी20 मैच में क्या रहे भारत की हार के कारण, बताते हैं आपको. (BCCI Photo)

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और टीम इंडिया ने उसके कप्तान टेम्बा बावुमा को जल्दी आउट कर दिया, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज इस अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके. क्विंटन डिकॉक और राइली रूसो भारतीय गेंदबाजों पर हावी हो गए. (BCCI Photo)

राइली रूसो ने इस मैच में शतक जमाया और साउथ अफ्रीका को विशाल स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने नाबाद 100 रन बनाए. साथ ही उन्होंने क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर 89 रनों की साझेदारी की. डिकॉक ने भी 68 रनों की पारी खेली. (BCCI Photo)

भारतीय गेंदबाजी तो खराब रही ही साथ ही टीम की फील्डिंग भी काफी खराब रही. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कई अहम कैच छोड़े. मोहम्मद सिराज ने रूसो का कैच छोड़ा. ट्रिस्टन स्टब्स का भी कैच छूटा. (BCCI Photo)

भारतीय बल्लेबाज अच्छी शुरुआत नहीं कर सके. रोहित शर्मा पहले ही ओवर में आउट हो गए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज विकेट पर पैरा जमा नहीं सका. भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज जिम्मेदारी नहीं ले सका और नतीजा ये रहा कि भारत को हार का सामना करना पड़ा.(BCCI Photo)

समाचार पर आपकी राय: