19.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
HomeSports NewsAustralian Open के सेमीफाइनल में सानिया-रोहन की जोड़ी, बिना मैच खेले आगे...

Australian Open के सेमीफाइनल में सानिया-रोहन की जोड़ी, बिना मैच खेले आगे बढ़े

- Advertisement -

स्ट्रेलियन ओपन भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट है. मिक्सड डबल्स में उनकी और भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

भारतीय जोड़ी को क्वार्टरफाइनल में वॉकओवर मिला है. स्पेन की डी वेगा हर्नाडेंज और येलेना ओस्टापेंको की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल मैच में न खेलने का फैसला किया जिसने सानिया और रोहन को सीधा सेमीफाइनल में पहुंचा दिया.

सानिया और बोपन्ना दूसरी बार एक साथ ग्रैंडस्लैम जीतने से महज दो कदम दूर हैं. दोनों ने 6 साल पहले 2017 में फ्रेंच ओपन का मिक्स्ड डबल्स खिताब जीता था. साल के पहले ग्रैंड स्लैम की बात करें तो ऑस्ट्रेलियन ओपन की तो सानिया मिर्जा ने ये खिताब महेश भूपति के साथ 2009 में जीता था.

सानिया-रोहन का शानदार खेल

भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने रविवार देर रात ऑस्ट्रेलियन ओपन की मिक्स्ड कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. भारतीय जोड़ी ने उरुग्वे के एरियल बेहर और माकोटो निनोमिया की जोड़ी 6-4 7-6 से हराया. एक घंटे 17 मिनट चले इस मुकाबले के पहले सेट में भारतीय हावी रहे और सीधे सेट में मैच जीता था.

सानिया महिला और मिक्स्ड डबल्स में हिस्सा ले रही थीं. रविवार को सानिया मिर्जा और कजाखस्तान की उनकी जोड़ीदार अन्ना डानिलिना दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं.सानिया और डानिलिना को 4-6, 6-4, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ भारतीय स्टार का ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिताओं के महिला डबल्स में करियर का भी अंत हो गया.

शेल्टन पहुंचे सेमीफाइनल में

बीस साल के शेल्टन ने मेलबर्न पार्क पर ऑल अमेरिकी मुकाबले में जेजे वोल्फ को 6-7 (5), 6-2, 6-7 (4), 7-6 (4), 6-2 से हराया. शेल्टन अपने सिर्फ दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और पहली बार अमेरिका से बाहर यात्रा कर रहे हैं. वर्ष 2007 से यह पहला मौका होगा जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में दो अमेरिकी पुरुष खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे. सबेस्टियन कोर्डा पहले ही अंतिम आठ में जगह बना चुके हैं.

पांचवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने सोमवार को यहां बेलिंडा बेनसिच को 7-5, 6-2 से हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. बेनसिच ने डबल फॉल्ट करके पहला सेट गंवाया और इसके बाद सबालेंका ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. महिला एकल में शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक और दूसरी वरीय ओंस जाबूर पहले ही हारकर बाहर हो चुकी हैं. तीसरी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला महिला एकल के अंतिम आठ में पहुंचने वाली सर्वोच्च वरीय खिलाड़ी हैं.

- Advertisement -

समाचार पर आपकी राय:

Related News
- Advertisment -

Most Popular

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Special Stories

वर्ल्ड कैंसर डे 2023: जानें कैसे होता है किडनी कैंसर, इन...

0
किडनी के कैंसर (Kidney Cancer) के प्रारंभिक लक्षणों व संकेतों को पहचानना इलाज की सफलता के लिए बहुत जरूरी है। कई बार किडनी के कैंसर...

World Cancer Day 2023: जानें कैसे होता है माउथ कैंसर और...

0
World Cancer Day 2023: डब्ल्यूएचओ के मुताबिक 2020 में एक करोड़ लोगों की मौत कैंसर के कारण हुई है. हर 6 में से एक मौत...

Apple ने भारतीय बाजार में बनाया नया रिकॉर्ड, 2022 की चौथी...

0
दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी ऐपल भारत में बिक्री लगातार को लेकर नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। कंपनी बिक्री दोहरे अंकों में बढ़...