सचिन तेंदुलकर की टीम इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

0
48

India vs Australia Legends 1st Semifinal Live : इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है, जहा उनका सामना वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच होने वाले विजेता से होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 171 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया लीजेंड्स ने नमन ओझा नाबाद 90 और फिर इरफान पठान की धमाकेदार पारी की बदौलत 4 गेंद शेष रहते 5 विकेट से ये मैच अपने नाम किया। भारत की ओर से नमन ओझा ने सर्वाधिक 90 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 62 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 5 छक्के लगाए।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का पहला सेमीफाइल इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच खेला गया । ये मैच बुधवार (28 सितंबर) से शुरू हुआ था, लेकिन बारिश के कारण इस मैच को बीच में रोकना पड़ा और अंपायर्स ने निर्णय लिया कि अब यह रिजर्व डे यानी कि आज (29 सितंबर) खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने बुधवार के अपने स्कोर 136/5 से आगे खेलते हुए गुरुवार को बिना विकेट खोए तीन ओवर में 45 रन जोड़े। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य दिया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन डंक ने सर्वाधिक 46 रन बनाए।

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही। हालांकि कप्तान सचिन तेंदुलकर 11 गेंद में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद सुरेश रैना भी 8 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। युवराज सिंह 15 गेंद में 18 रन ही बना सके। बिन्नी और पठान लगातार ओवरों में आउट हुए। इंडिया लीजेंड्स को जीत के लिए आखिरी के दो ओवरों में 24 रन चाहिए थे। 19वें ओवर में इरफान पठान ने तीन छक्के जड़कर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया। इरफान ने 12 गेंदों में ताबड़तोड़ 37 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सेमीफाइनल आज के लिए निर्धारित था, लेकिन अब 30 सितंबर को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच खेला जाना है, जबकि फाइनल मैच निर्धारित 1 अक्टूबर को इसी स्टेडियम पर खेला जाएगा।

समाचार पर आपकी राय: