IND VS PAK Asia Cup: भारत ने एशिया कप मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, जाने क्या रही जीत की वजह

0
142

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का पूरी दुनिया को इंतजार था वो मैच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारत ने जीत हासिल की और एशिया कप-2022 का आगाज जीत के साथ किया. इस मैच में टीम की जीत की वजह क्या रहीं, बताते हैं आपको.

शानदार गेंदबाजी भारत की जीत की बड़ी वजह रही. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. पाकिस्तान 147 रन ही बना सकी. सभी 10 विकेट भारत के तेज गेंदबाजों ने लिए.

भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में चार विकेट अपने नाम किए. ये किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भुवनेश्वर ने बाबर आजम को आउट कर भारत को सबसे बड़ा विकेट दिलाया. इस विकेट के बाद पाकिस्तान टीम उबर नहीं पाई.

रवींद्र जडेजा इस मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे. उनका इस मैच में प्रमोशन हुआ और उन्होंने इसे सही साबित किया. जडेजा ने शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 29 गेंदों पर 35 रन बनाए. वह आखिरी ओवर में आउट हुए.

हार्दिक पंड्या ने इस मैच में अहम समय पर अपना दम दिखाया. भारत को 12 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे. पंड्या ने 19वें ओवर में तीन चौके मार अंकों के अंतर को कम किया और मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया.उन्होंने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का मार कर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने गेंदबाजी भी शानदार की थी और तीन विकेट झटके.

Leave a Reply