ICC ODI Ranking: वेस्टइंडीज को उसी की जमीन पर हरा कर इंडिया ने बरकरार रखी 3 नंबर की रैंकिंग

0
71

दुबई. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को उसी की सरजमीं पर वनडे सीरीज में मात दी. भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से शानदार जीत की जिसके बाद उसने पुरुषों की वनडे टीम रैकिंग में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है.

कई शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में शिखर धवन ने टीम का नेतृत्व किया और इतिहास रचा. भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की धरती पर पहली बार क्लीन स्वीप किया. भारत ने वर्षा बाधित तीसरे वनडे में 119 रन से बड़ी जीत दर्ज की.

भारत की वनडे सीरीज में यह लगातार तीसरी जीत है जिससे उसके रेटिंग अंकों की संख्या 110 पर पहुंच गई है. वह अब चौथे स्थान पर काबिज पाकिस्तान (106 अंक) से चार रेटिंग अंक आगे हो गया है. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है.

भारत ने इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराया था. इस तरह से भारतीय टीम ने पिछले 9 वनडे मैच में से 8 में जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है. उसके 128 रेटिंग अंक है जबकि इंग्लैंड 119 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है.

पाकिस्तान चौथे स्थान पर बना हुआ है. बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम अभी श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. पाकिस्तान इसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगा जिससे उसके पास कुछ रेटिंग अंक हासिल करने का मौका रहेगा. भारत भी अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा.

Leave a Reply