बॉक्सिंग स्टार आशीष चौधरी ने बर्मिंघम में जीता पहला मैच, विरोधी को 5-0 से हराया

0
75

मंडी: हिमाचल प्रदेश के बाक्सिंग स्टार आशीष चौधरी (Himachal Boxer Ashish Chaudhary) ने इंग्लैंड के बर्मिंघम स्थित नेशनल एग्जीबिशन सेंटर में 80 किलोग्राम भार वर्ग में सोमवार देर रात एक बजे हुए मुकाबले में 5-0 जीत हासिल कर स्वर्ण पदक की ओर एक कदम और आगे बढ़ा दिया है. बॉक्सर आशीष चौधरी (Boxer Ashish Chaudhary) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पंच के दम पर विरोधी को 5-0 पॉइंट से धूल चटाई.

आशीष का पहला मुकाबला न्यू आइलैंड के बॉक्सर टी ट्रेविस के साथ हुआ. इस मुकाबले में आशीष अपने विरोधी पर खूब बरसे. विरोधी बॉक्सर पर आशीष के पंच इतने भारी पड़े की टी ट्रेविस एक पॉइंट भी हासिल नहीं कर पाए. आशीष की इस जीत के साथ ही उनके परिजनों और दोस्तों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है. रात एक बजे खेले गए मैच को देखने के लिए माता दुर्गी देवी के साथ आशीष चौधरी के चाचा का बेटा अंतरराष्ट्रीय रेसलर जॉनी चौधरी और छोटा भाई सनी चौधरी भी उपस्थित रहे.बर्मिंघम कॉमनवेल्थ में आशीष ने जीता अपना पहला मैच.

बेटे की जीत से उत्साहित माता दुर्गी देवी ने कहा कि भले ही बेटा ओलंपिक में पदक जीतने से चूक गया था. लेकिन इस मुकाम पर पहुंचकर आशीष ने देश के साथ-साथ हिमाचल का नाम भी गौरवान्वित किया है. उन्हें पूरी आशा है कि आशीष कॉमनवेल्थ गेम (Birmingham Commonwealth Games ) में देश के लिए स्वर्ण पदक अवश्य जीतेगा. देश के साथ-साथ उनका आशीर्वाद भी आशीष के साथ है.

वहीं, आशीष के भाई जौनी चौधरी ने भी उनकी जीत पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि आशीष ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपना पहला मैच जीत लिया है. टोक्यो ओलंपिक में भी आशीष ने अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन कुछ कमियों के चलते वे चुक गए थे. उन्होंने कहा कि इस बार आशीष अच्छे फॉर्म में हैं और उन्हें पूरी उम्मीद है की वे भारत के लिए गोल्ड जरूर लाएंगे. बता दें कि अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद आशीष क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं. आज आशीष इंग्लैंड के बॉक्सर के साथ अपना दूसरा मुकाबले खेलेंगे.

Leave a Reply