दुबई में आयोजित किया जाएगा Asia Cup 2022, श्रीलंका करेगा मेजबानी

0
73

दुबई, एजेंसी। श्रीलंका की मेजबानी में इसी महीने होने वाले एशिया कप को लेकर सारी अटकलें समाप्त हो चुकी है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका के पास ही रहेगी लेकिन इसका आयोजन उनकी देश की जगह यूएई में कराया जाएगा।

गौलतलब है कि राजनीतिक और आर्थिक संकट की वजह से क्रिकेट श्रीलंका ने खुद इसकी मेजबानी देश के बाहर कराए जाने का फैसला लिया था।

एशिया कप को लेकर जो संशय के बादल थे अब वह पूरी तरह से हट गए। एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की ओर से पुष्टि कर दी गई है कि 27 अगस्त से शुरू होने वाला यह टी-20 प्रारूप का एशिया कप अब यूएई में ही होगा। पहले इसे श्रीलंका में होना था, लेकिन वहां बिगड़े हालातों के बीच ऐसा होना संभव नहीं है। इसलिए एशिया कप को यूएई कराने का फैसला लिया गया। अभी भी इस टूर्नामेंट का मेजबान श्रीलंका क्रिकेट ही होगा।

गांगुली ने पहले ही कर दी थी घोषणा

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया कप के यूएई में आयोजित होने की जानकारी पिछले हफ्ते ही दे दी थी। 21 जुलाई को उन्होंने इस बात की घोषणा कर दी थी कि श्रीलंका की जगह यूएई में इस टूर्नामेंट को आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया है। बोर्ड की एपेक्स काउंसिल मीटिंग में गांगुली ने एशिया के आयोजन स्थल के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, “एशिया कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा, क्योंकि इस मौसम में यही एक जगह है जहां पर बारिश नहीं होगी।”

समाचार पर आपकी राय: