Asia Cup 2022 Final: एशिया कप में अर्धशतक भी नही लगा पाए बाबर, बताया हार का कारण

0
86

दिल्ली। एशिया कप 2022 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम गजब की फॉर्म में थे और उम्मीद की जा रही थी कि उनका बल्ला इस टूर्नामेंट में जमकर चलेगा, लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा।

बाबर आजम एशिया कप 2022 के दौरान पूरी तरह से अपनी फॉर्म से जूझते हुए नजर आए और एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए। यही नहीं बल्लेबाजी के अलावा वो कप्तानी के मोर्चे पर भी फेल हुए और फाइनल मैच गंवा बैठे।

एशिया कप 2022 में बाबर आजम का प्रदर्शन

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन काफी खराब रहा। उन्होंने अपनी टीम के लिए 6 मैच खेले और इनकी 6 पारियों में उन्होंने 11.33 की औसत से सिर्फ 68 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर 30 रन रहा। वो इन मैचों में एक छक्का तक नहीं लगा पाए जबकि उनके बल्ले से 7 चौके निकले। वो इस टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में 18वें नंबर पर रहे।

बाबर ने बताया क्यों हारे फाइनल मैच

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम को फाइनल में 23 रन से हार मिली और इस हार के बाद उन्होंने श्रीलंका की टीम को जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमने मैच में पहले 8 ओवर तक अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन इसके बाद राजपक्षे ने अच्छी साझेदारी की। मैच के लिहाज से ये विकेट काफी अच्छा था और दुबई मे मैच खेलना हमेशा अच्छा होता है। हमने अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाज नहीं की। हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बाद में 15-20 रन अतिरिक्त दे दिए और अच्छा अंत नहीं कर सके।

बाबर ने आगे कहा कि फाइनल मैच में आप ज्यादा गलतियां नहीं कर सकते। मैच में हमारी फील्डिंग सही नहीं थी और बल्लेबाजी में भी हम कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि रिजवान, नसीम और नवाज सकारात्मक थे। वैसे मैच में उतार-चढ़ाव तो रहेगा, लेकिन बेहतर होगा कि हम कम गलतियां करें। इस फाइनल मैच से हमें काफी कुछ सीखने को मिला।

समाचार पर आपकी राय: