ऑलराउंडर अक्षर पटेल का जलवा, 35 गेंदों में 64 रन बना कर हार को जीत में बदला

0
41

नई दिल्ली। ऑलराउंडर अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल कर रहे है। बीते कुछ सालों में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अक्षर ने 35 गेंदों में नाबाद 64 रन की पारी खेलकर भारत का हारा हुआ मैच जीत में बदल डाला था।इसके साथ ही वनडे में पहला अर्धशतक जड़ डाला है।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने अक्षर पटेल की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने ऑलराउंडर के हालिया शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपनी आईपीएल टीम के लिए भी ऐसा कारनामा कर रहे थे। आमरे ने कहा, उन्होंने आईपीएल सीजन 2020 में रवींद्र जडेजा की अतिंम तीन गेंदों पर तीन छक्के मारकर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली के लिए शारजाह में एक मैच जीता था।

आईपीएल 2022 में कर चुकें है ये कारनामा

हाल ही में आईपीएल 2022 में अक्षर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे, जब दिल्ली 178 रनों का पीछा करते हुए 104-6 से पिछड़ रही थी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपने शुरुआती मैच में 17 गेंदों में नाबाद 38 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।

आमरे ने कहा, बीते कुछ सालों से अक्षर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मेरा मानना है कि वह एक वास्तविक ऑलराउंडर बनने जा रहे हैं और वह वास्तव में भारत के लिए अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम बहुत खुश हैं, क्योंकि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स में हमारे लिए ऐसा ही किया है, जैसे कुछ मैचों में उन्होंने बल्ले से भी हमारे लिए जीत हासिल की। वह कितने अच्छे गेंदबाज है, लेकिन उसकी ऑलराउंडर भूमिका महत्वपूर्ण है विशेष रूप से टी20 क्रिकेट में। मैं उन्हें विश्व कप में टीम इंडिया के लिए भी ऐसा ही करने की उम्मीद कर रहा हूं।

प्रवीण आमरे ने दिल्ली के कप्तान और भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ अपनी खुशी व्यक्त की। इस वक्त पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला और इंग्लैंड के खिलाफ यादगार दौरा था, जिसमें एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में 146 और 57 रन बनाए और एजबेस्टन में वनडे श्रृंखला के निर्णायक में नाबाद 125 रन बनाए।

Leave a Reply