टीम इंडिया से बाहर होने के बाद आईपीएल से भी रिलीज हुए अजिंक्य रहाणे, क्या कैरियर होगा खत्म

0
2

IPL 2023 Auction: IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है. यहां खेलने का सपना हर किसी का होता है. IPL 2023 ऑक्शन से पहले ही सभी टीमों ने रिटेंशन और रिलीज की लिस्ट BCCI को सौंप दी है.

लेकिन एक प्लेयर ऐसा है, जिसे टीम इंडिया से पहले ही बाहर किया जा चुका है, लेकिन अब उसकी आईपीएल टीम ने भी रिलीज कर दिया है. ये खिलाड़ी बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहा है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

KKR ने किया इस प्लेयर को रिलीज

KKR Team टीम ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को रिलीज कर दिया है. पिछली बार कोलकाता नाइट राइ़डर्स ने उन्हें मोटी रकम देकर अपने खेमे में शामिल किया था, लेकिन वह उम्मीदों पर बिल्कुल खरे नहीं उतर पाए. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया. उन्होंने IPL 2022 के 7 मैचों में सिर्फ 133 रन ही बनाए. इसी वजह से केकेआर ने उन्हें अपनी टीम से बाहर कर दिया.

बल्ले से नहीं निकल रहे रन

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आईपीएल में साल 2008 में अपना डेब्यू किया था. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए एक-दो सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उसके बाद उनके बल्ले की धार कुंद पड़ गई. फिर वह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में भी गए और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से भी खेले, लेकिन अपने खेल से वह रंग नहीं जमा पाए. उन्होंने IPL के 158 मैचों में 4074 रन बनाए है.

टीम इंडिया से हैं बाहर

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भारतीय टेस्ट टीम से पहले ही बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. तब से ही वह टीम में एक मौका पाने के लिए तरस रहे हैं. वहीं, वनडे और टी20 टीम से वह लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. भारतीय टीम में उनकी जगह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा क्रिकेटर्स ने ले ली है. ऐसे में उनकी वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए हैं. वहीं, 90 वनडे मैचों में 2962 रन बनाए हैं. लेकिन भारत के लिए उन्होंने सिर्फ 20 टी20 मैच ही खेले हैं, जिनमें उन्होंने 375 रन बनाए हैं. लेकिन अब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 34 साल के हो चुके हैं और उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा है.

समाचार पर आपकी राय: