34 साल के बेंजेमा अपनी ही टीम के गोलकीपर थिबुट कोर्टोइस और मैनचेस्टर सिटी के केविन डि ब्रुइन को पछाड़ते हुए बने श्रेष्ठ फुटबॉलर

0
76

RIGHT NEWS INDIA: करीम बेंजेमा और एलेक्सिया पुटेलास ने क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में यूएफा श्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत लिया। इस तरह इस बार दोनों वर्गों में स्पेनिश क्लबों का दबदबा रहा।

बेंजेमा ने रियल मैड्रिड के लिए चैंपियंस लीग में 15 गोल किए और 14वां यूरोपीय खिताब दिलाया। 34 साल के बेंजेमा ने अपनी ही टीम के साथी गोलकीपर थिबुट कोर्टोइस और मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर केविन डि ब्रुइन को पछाड़ा।

बेंजेमा ने ला लिगा और सुपरकोपा डि स्पेना में भी टीम को सफलता दिलाई। फ्रांस की टीम के साथ उन्होंने नेशंस लीग जीता। पेरिस सेंट जर्मेन और चेल्सी के खिलाफ उन्होंने हैट्रिक लगाई। इस पुरस्कार के साथ उन्होंने अक्तूबर में दिए जाने वाले बेलन डि ओर पुरस्कार के लिए भी अपना दावा मजबूत किया है।

पुटेलास दूसरी बार श्रेष्ठ महिला फुटबॉलर
एलिक्सिया पुटेलास लगातार दूसरी बार श्रेष्ठ महिला चुनी गईं, जिन्होंने बार्सिलोना को चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचाया। उन्हें यूरोपियन चैंपियनशिप में जुलाई में स्पेन का नेतृत्व करना था लेकिन टूर्नामेंट से पहले उनके घुटने में चोट लग गई। पुटेलास ने इंग्लैंड की बेथ मीड और जर्मनी की लेना ओबरडोर्फ को पछाड़ा।

एंजेलोटी और सरिना श्रेष्ठ कोच
रियल मैड्रिड के कोच कार्लो एंजेलोटी को पुरुष वर्ग में श्रेष्ठ कोच चुना गया। उन्हें मैनचेस्टर सिटी के पेप गुआरडिओला और लिवरपूल के जुर्गेन क्लोप पर वरीयता दी गई। महिला वर्ग में इंग्लैंड की सरिना विगमैन श्रेष्ठ प्रशिक्षक चुनी गईं।

Leave a Reply