11.4 C
Shimla
Thursday, March 23, 2023

स्पिनर हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठाए सवाल, जानें क्या कहा

इंदौर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हार की कई वजह रही जिसमें एक कारण रोहित शर्मा की खराब कप्तानी भी थी। रोहित शर्मा के फैसलों पर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी सवाल उठाए तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी उनकी कप्तानी को लेकर काफी कुछ कहा। यही नहीं भज्जी टीम इंडिया के स्पिनर्स के प्रदर्शन से भी खासे निराश नजर आए।

भारत को 9 विकेट से मिली हार के बाद हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि इस मैच की चौथी पारी में रोहित शर्मा को अन्य गेंदबाजों का भी इस्तेमाल करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि आपको पता नहीं होता कि कब कौन सा गेंदबाज किस तरह की गेंद डाल दे। बस एक मौके की जरूरत होती है। किसे पता था कि उमेश यादव इस पिच पर पहली पारी में तीन विकेट ले लेंगे। रोहित शर्मा को चौथी पारी में अक्षर पटेल से भी ओवर डलवाने चाहिए थे और अश्विन से शॉर्ट स्पेल डलवाना चाहिए था। रोहित शर्मा ने तीन गेंदबाजों का इस्तेमाल दूसरी पारी में किया जिसमें रविंद्र जडेजा और आर अश्विन ने ज्यादा ओवर डाले।

हरभजन सिंह ने कहा कि दूसरी पारी में अश्विन ने 10 ओवर गेंदबाजी की जबकि उनसे छोटे स्पेल करवाने की जरूरत थी। उन्हें अश्विन व जडेजा से चार या पांच ओवर जबकि अक्षर पटेल से भी दो से चार ओवर करवाने चाहिए थे। आपके पास जितने विकल्प थे आपको उसका इस्तेमाल करना चाहिए था, लेकिन रोहित शर्मा ने ऐसा नहीं किया। अश्विन को गेंद पसंद नहीं थी, लेकिन उनकी गेंदबाजी को सभी पसंद कर रहे थे। चौथी पारी में गेंदबाजी के दौरान वो थोड़ा डिफेंसिव हो गए थे और मुझे भारतीय स्पिनरों ने निराश किया। वहीं नाथन लियोन की गेंदबाजी के दौरान गेंद पर गजब की उछाल और स्पिन नजर आई जो भारतीय गेंदबाजों में कम ही था।

Latest news
Related news