Horoscope 31 July to 6 August 2022: मेष, वृश्चिक और कुंभ के लिए सप्ताह रहेगा चुनौती पूर्ण, पढ़ें अपना राशिफल

0
100

Saptahik Rashifal 2022-Weekly Horoscope in Hindi 31 July to 6 August 2022:

मेष (Aries) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय राहु के कारण थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यों में व्यवधान एवं परेशानियाँ आ सकती है। वाहन आदि भी सावधानी पूर्वक चलायें। इस सप्ताह किसी भी तरह के जोखिम से बचें। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह कठिनाई भरा है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में थोड़ा सोच-समझकर ही पैसा लगायें। नहीं तो बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यद्यपि मंगल अपने घर का है। जिससके कारण जातक अधिक परिश्रम से स्थितियों को पटरी पर लाने में खूब प्रयास करेगा और उसमें जातक को सफलता भी मिल सकती है। जातक अपनी कर्मठता का परिचय देते हुए। विषम परिस्थितियों पर नियंत्रण पाने में सफल हो सकता है। दबाव यदि अधिक बनें तो अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी।

वृष (Taurus) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। घर परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते है। घूमने-फिरने का अवसर जातक को मिल सकता है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। व्यसायिक दृष्टि से भी सप्ताह उत्तम है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। अच्छे मकान एवं वाहन का भी योग है। सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि हो सकती है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल हो सकती है।

मिथुन (Gemini) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ रहेगी लेकिन सप्ताह का मध्य आते-आते कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आ सकते है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल रहेगा। सोच-समझकर पैसा लगाने पर कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आ सकते है। लेन-देन में सावधानी बरतें बिना सोचे-समझे किसी को पैसा उधार न दें। नहीं तो पैसे के फँसने का योग है। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन दूर होगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में आंशिक सफलता मिलने पर मन उत्साहित होगा और जातक के कार्यों में भी गति आयेगी। आयात-निर्यात से जुड़े जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा। बड़ी आय के साधन बनेगें।

कर्क (Cancer) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन सप्ताह के एक दो दिन बाद अचानक स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगीं। कई लंबित पड़े कार्य के भी पूरा होने का योग बन सकता है। इसलिए निरन्तर सक्रिय बने रहें और आगे बढ़ने का प्रयास करें। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए समय लगभग अनुकूल रहेगा। प्रमोशन आदि का योग बनेगा। किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से थोड़ी सावधानी बनायें रखें। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। सूर्य को जल दें और सरकारी सेवा में लगे लोगों के लिए विशेष लाभ का योग बन सकता है।

सिंह (Leo) – (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भाग्य जातक का साथ देगा। घर परिवार में भी खुशी का वातावरण बनेगा। एक दूसरे का सहयोग जातक को मिल सकता है। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है। प्रमोशन या अच्छे स्थान पर स्थानान्तरण का योग बन सकता है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह उत्तम है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह ईष्ट मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। जातक यदि प्रयास करेगा तो किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। धन आगमन का प्रबल योग है। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कन्या (Virgo) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। यद्यपि थोड़ी बहुत अड़चनें आएंगी लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ एवं कर्तव्यनिष्ठा से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। बड़ी कार्य-योजनाओं को सही दिशा देने में जातक को विशेष सफलता मिल सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह लगभग अनुकूल है । सोच-समझकर पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह विद्यार्थियों के लिए भी चुनौती के साथ आगे बढ़ने का योग बन सकता है। अपनी सूझ-बूझ एवं कर्मठता से स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक सफल हो सकता है।घर परिवार में अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें कोई लेन-देन हो तो उसमें पूरी पार्दर्शिता के साथ कार्य करें तभी जातक के कार्यों की प्रशंसा होगी नहीं तो जातक आलोचना का शिकार बन सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगी। व्यवधानों में कमी आयेगी।

तुला (Libra) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का मन उत्साहित बना रहेगा। कार्य व्यवसाय की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। जातक यदि बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगायेगा तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। देश-विदेश की यात्रा का भी योग है। इसलिए निरन्तर क्रियाशील बनें रहें। प्रेम संबंधो में भी प्रगाढ़ता आयेगी लेकिन थोड़ी-सी असावधानी दोनों के बीच में संशय पैदा कर सकती है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। संगीत कला से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। कोई बड़ी प्रसिद्धि मिल सकती है। इस सप्ताह बिना सोच-समझे किसी पर विश्वास न करें। नहीं तो दबाव का योग बन सकता है। समग्र दृष्टि से देखा जायें तो यह सप्ताह लगभग हर तरह से अनुकूल है। जातक यदि सोच समझकर बाजार में पैसा लगायेगा तो स्थितियाँ निरन्तर अनुकूल बनी रहेगीं और जातक की गुणवत्ता का प्रभाव निरन्तर बना रहेगा। घर परिवार में खुशी का वातावरण बनेगा। कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

वृश्चिक (Scorpio) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यों में थोड़ी जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन जातक अपने अथक परिश्रम से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। साहसिक कार्य से जुड़े लोगों के लिए कभी स्थितियाँ अनुकूल रहेगी तो कभी प्रतिकूल रहेगी। इसलिए सावधानी से ही निर्णय लें। तभी जातक इन चुनौतियों से निपटने में सफल हो सकता है। व्यवसाय की दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर पैसा लगाने पर स्थितियाँ अनुकूल होगी और कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से थोड़ी सावधानी बनायें रखें। वें जातक को तनाव दे सकते है।

धनु (Sagittarius) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का मन थोड़ा अशांत रहेगा। गुरु के वक्री होने से कार्यों में थोड़ा व्यवधान की स्थिति बनी रह सकती है। इसलिए जातक को बड़ी ही सावधानी एवं सूझ-बूझ से कार्य करना होगा। थोड़ी सी असावधानी जातक को बड़ी परेशानी में डाल सकती है। अनावश्यक मानिसिक उलझनें एवं घर परिवार की चिंता के कारण थोड़ा जातक तनाव महसूस कर सकता है। कार्यों में विलम्ब एवं समय से पूरा न होने पर कई बड़ी एवं जटिल चुनौतियाँ भी जातक को तनाव दे सकती है। इसलिए निरन्तर सावधानी से कार्य करें और कार्यों को रणनीति से पूरा करने का प्रयास करें। जो भी जटिलतायें सामने आये उनका डटकर मुकाबला करें। थोड़ी विषम परिस्थितियाँ जातक को तनाव दे सकती है। लेकिन सावधानी से कार्य करने पर स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक सफल हो सकता है। प्रेम संबंधो में उतार-चढाव बना रह सकता है। सुख-सुविधाओं में भी अनुकूलता एवं प्रतिकूलता की स्थिति बनी रह सकती है। विष्णु की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और बाधाओं में कमी आयेगी।

मकर (Capricorn) – (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। बने बनायें कार्यों के उलझ जाने से जातक तनाव महसूस कर सकता है। इसलिए निरन्तर कार्ययोजनाओं को ध्यान में रखते हुए सही समय पर सही निर्णय लेने का प्रयास करें। ठेकेदारी से जुड़े लोगों के लिए विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अनावश्यक तर्क-वितर्क एवं लड़ाई झगड़े का योग बन सकता है। थोड़ी-सी असावधानी जातक के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। लेन-देन में सावधानी बरतें। नहीं तो अनावश्यक तर्क-वितर्क से मानसिक तनाव मिल सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है। इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के लिए भी कई चुनौतियाँ आयेगी इसलिए सावधानी से कार्य करें। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से राहत मिलेगी।

कुंभ (Aquarius) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग चुनौतीपूर्ण रहेगा। कभी-कभी कुछ बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। लेकिन चुनौतियाँ निरन्तर बनी रह सकती है। ईष्ट मित्रों का भी उतना सहयोग नहीं मिलेगा। जितना की जातक अपेक्षा करेगा। इसलिए सावधानीपूर्वक कार्य करें और चुनौतियों से निपटने के लिए रणनीति बनाकर चलें। जल्दबाजी में कोई कार्य न करें नहीं तो जातक बड़ी परेशानी में उलझ सकता है। निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय थोड़ा चुनीतपूर्ण रहेगा। अनावश्यक कार्यों के उलझने एवं तर्क-वितर्क से स्थितियाँ थोड़ी विषम हो सकती है। इसलिए सावधानी बनायें रखें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगायें समय अनुकूल नहीं है। इसलिए किसी भी तरह के जोखिम से बचें। नहीं तो बड़ी परेशानी में जातक उलझ सकता है। घर परिवार में भी की थोड़ा चुनौतीपूर्ण वातावरण रहेगा।

मीन (Pisces) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) : इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। गुरु के वक्री होने से जातक को थोड़ी मानसिक तनाव की स्थिति रहेगी लेकिन जातक उसको पटरी पर लाने में विशेष सफलता प्राप्त कर सकता है।इसलिए सावधानीपूर्वक कार्य करें और कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करें। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर कार्य करने पर कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। शिक्षकों के लिए भी संघर्ष के साथ कोई बड़ा पद पाने का योग है। इसलिए सक्रिय बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। जातक यदि अपनी कार्ययोजनाओं को सही दिशा में ले जाने का प्रयास करेगा तो बड़ी सफलता का योग बन सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। घर परिवार में भी आपस सहयोग की स्थितियाँ बनेगी। जिससे जातक राहत महसूस करेगा और घर में खुशी का वातावरण बनने का योग है। विष्णु की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

समाचार पर आपकी राय: