Poison Garden Alnwick: रहस्यमयी बगीचा जहां सांस लेते ही हो जाती है मौत, अब तक 100 लोगों की ले चुका है जान

0
5

Ajab Gajab News: दुनिया में रहस्यमयी जगहों की कमी नहीं है। कई जगहें तो ऐसी हैं, जिनका रहस्य आज तक नहीं सुलझ पाया है। आज हम आपको एक ऐसे बगीचे के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाते ही इंसान की मौत हो जाती है।

यह बगीचा इंग्लैंड में है। इस बगीचे (Poison Garden Alnwick) में जाने के बाद इंसान कभी जिंदा लौटकर वापस नहीं आता। माना जाता है कि इस बगीचे में जाकर सांस लेते ही लोगों की जान चली जाती है। यहां तक कि इस बगीचे (Poison Garden) का नाम सुनकर भी लोगों की हालत खराब हो जाती है।

जहर गार्डन

यूनाइटेड किंगडम के नॉथंबरलैंड (Northumberland) में यह बगीचा स्थित है। इस डरावने बगीचे का नाम ‘अलन्विक पॉइजन गार्डन’ (The Alnwick Poison Garden) है। इस बगीचे को ‘जहर गार्डन’ के नाम से भी जानते हैं। इसे दुनिया का सबसे खतरनाक बगीचा (Most Dangerous Garden) कहते हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि कोई भी शख्स अगर गलती से भी इस बगीचे में अकेले चला गया तो उसकी लाश ही वापस आती है।

जहरीले पौधों की भरमार

इस बगीचे में किसी को अकेले नहीं जाने दिया जाता। हमेशा यहां गार्ड लेकर ही लोग जाते हैं। बता दें कि बगीचे में घुसते ही काले रंग का एक लोहे का दरवाजा लगा हुआ है। आपको इसी दरवाजे पर साफ शब्दों में लिखा हुआ मिल जाएगा- ‘फूलों को रूककर सूंघना और तोड़ना सख्त मना है।’ इस चेतावनी के साथ प्रवेश द्वार पर खतरे का निशान भी बनाया गया है। यह बगीचा 14 एकड़ में फैला है। बता दें कि बगीचे में 700 प्रकार के जहरीले पौधे हैं। बताया जाता है कि इन जहरीले फूलों का इस्तेमाल शाही दुश्मनों को हराने के लिए किया जाता था।


100 लोगों की मौत!

आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तक बगीचे में आकर 100 से ज्यादा लोगों की रहस्यमयी मौत हो चुकी है। यहां जरा सी चूक होने पर लोगों की जान चली जाती है। सबसे ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि बगीचा भले ही इतना जहरीला है, लेकिन यह इंग्लैंड के सबसे सुंदर आकर्षणों में से एक है। इस बगीचे में मैनीक्योर किए गए टॉपियर, खुशबूदार गुलाब, कैस्केडिंग फव्वारे और रंग-बिरंगे पौधे पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं।

समाचार पर आपकी राय: