Emotional Story: मौत के बाद बेटे को पता चला क्यों मां 20 सालों तक एक ही थाली में खाती रही

0

दुनिया में मां से बड़ा शायद किसी को नहीं बताया जाता है. अपनी संतान के लिए मां अपना जीवन भी कुर्बान कर देती है. इसी कड़ी में एक मां की कहानी सामने आई है जिसे सुनकर कोई भी भावुक हो सकता है.

इस कहानी में दिख रहा है कि वह मां अपने बच्चे से कितना अगाध प्रेम करती है. यह कहानी तब सामने आई जब उस शख्स ने मां की मौत के बाद सबको बताया है.

कैप्शन लिखा कि ये अम्मा की थाली है..
दरअसल, सोशल मीडिया पर विक्रम नामक एक यूजर ने एक थाली की तस्वीर शेयर करते हुए इसकी पूरी कहानी कैप्शन लिखा कि ये अम्मा की थाली है. वो पिछले दो दशक से इसी थाली में खाना खा रही थी. ये बहुत छोटी थाली है, उन्होंने सिर्फ मुझे और मेरी भांजी को इसमें खाने की इजाजत थी. उनकी मौत के बाद ही मुझे मेरी बहन ने बताया कि ये प्लेट बचपन में मैंने ईनाम में जीती थी.

उसी में खाना खा रही थी
यह कैप्शन पढ़कर लोगों को समझ में आ गया कि उस शख्स की मां ऐसा क्यों करती थी. वह ऐसा सिर्फ इसीलिए करती थी कि उसके बच्चे ने बचपन में यह थाली इनाम में जीती थी. उस मां को अपने बच्चे और अपने बच्चों के काम पर इतना गर्व था. क्योंकि पिछले बीस सालों से यह थाली उपयोग में ला रही थी और उसी में खाना खा रही थी.

लोगों की आंखों में आंसू आ गए
यह कहानी जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लोगों की आंखों में आंसू आ गए. लोगों ने लिखा कि मां का दिल इतना बड़ा होता है कि उसमें पूरा संसार समा सकता है.एक यूजर ने लिखा कि ऐसी मां को सलाम है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि भगवान मां के रूप में हम सब के पास मौजूद है.

Previous articleमाइक्रोसॉफ्ट एआई चैट जीपीटी में करेगा 10 अरब डॉलर का निवेश, जाने सैम अल्टमैन ने क्या कहा
Next articleFord Layoffs: आईटी के बाद अब ऑटो सेक्टर में छंटनी, यूरोप में 3200 कर्मचारियों को निकालेगी Ford कंपनी

समाचार पर आपकी राय: