Friendship Day 2022: इन संदेशों से दें दोस्तों को फ्रेंडशिप डे की बधाई, भेजें प्यार भरे संदेश

0
70

Happy Friendship Day 2022 Wishes Images, Quotes, Status, Messages, Photos: फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है। इस बार 7 अगस्त फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा।

पूरी दुनिया में लोग अलग-अलग तरीकों से फ्रेंडशिप डे मनाते हैं। इस दिन लोग दोस्तों के साथ घूमते हैं, पार्टी करते हैं और एक दूसरे को तोहफे देते हैं।

इतना ही नहीं जो लोग अपने दोस्तों से नहीं मिल पाते हैं, वे शुभकामनाएं जरूर भेजते हैं। तो अगर आप भी इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को कुछ अलग अंदाज में विश करना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाए हैं वन टू वन फनी मैसेज, शायरी, कोट्स, वॉलपेपर स्टेटस। जिसके जरिए आप फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

1. हम तो तेरी ज़िन्दगी की पहचान बन जायेंगे,

हम तो तेरे लबों की मुस्कान बन जायेंगे,

जो हो तेरा ज़िन्दगी में किसी मुश्किल से सामना,

हम तो तेरा आसमान बन जायेगे।

2. दोस्ती होती है दिले राज़ बताने के लिए

हम अपनी हस्ती मिटा दें आपको हँसाने के लिए।

3. करनी है खुदा से गुजारिश,

तेरी दोस्ती के सिवा कोई बंदगी न मिले,

हर जनम में मिले दोस्त तेरे जैसा,

या फिर कभी जिंदगी न मिले।

4. अगर आपकी पलकों पे ख़्वाब रख जाए कोई,

अगर आपकी सांसो पे नाम लिख जाए कोई,

इस लिए ये वादा करो भूलोगे नहीं हमें,

अगर हमसे भी प्यारा दोस्त मिल जाए कोई।

5. कशिश भी है एक अलग खूमार भी है, तेरे मेरे दरमियां दोस्ती है और प्यार भी है, कितनी खूबसूरत है जिंदगी मेरी, प्यार से दोस्ती है और दोस्त से प्यार भी हैं।

6. ज़िन्दगी गुज़र जाए पर दोस्ती कम ना हो, याद हमें रखना चाहे पास हम ना हों, कयामत तक चलता रहे ये प्यारा सा सफर, दुआ करें कि कभी ये रिश्ता खतम ना हो।

7. दोस्ती से बड़ी चाहत क्या होगी, दोस्ती से बड़ी इबादत क्या होगी, जिसे दोस्त मिल जाये आप जैसा, उसे ज़िंदगी से शिकायत क्या होगी।

8. ज़िन्दगी रहे ना रहे दोस्ती रहेगी, पास रहो या दूर रहो यादें रहेगी, अपनी ज़िंदगी मे हमेशा हँसते रहना, क्योंकि तेरी हँसी में एक मुस्कान मेरी भी रहेगी।

9. आपसे मिलने की चाहत हमेशा रहेगी, आपको भूलकर ये जिंदगी ना रहेगी, आपसे हमारी दोस्ती तब तक रहेगी, जब तक ये दुनिया सलामत रहेगी

10. इश्क़ और दोस्ती मेरे दो जहान है। इश्क़ मेरी रूह, तो दोस्ती मेरा ईमान है, इश्क़ पर तो फ़िदा कर दूँ अपनी पूरी ज़िंदगी, पर दोस्ती पर तो मेरा इश्क़ भी कुर्बान है।

11. क्यूँ मुश्किलों में साथ देते हैं दोस्त, क्यूँ गम को बाँट लेते हैं दोस्तन रिश्ता खून का न रिवाज से बंधा है, फिर भी ज़िन्दगी भर साथ देते हैं दोस्त

12. जिन्दगी जख्मो से भरी है, वक्त को मरहम बनाना सीख लोहारना तो है एक दिन मौत सेफिलहाल दोस्तों के साथ जिन्दगी जीना सीख लो

13. अच्छा दोस्त ज़िन्दगी को जन्नत बनाता है, इसलिए मेरी कदर किया करो, वरना फिर कहते फिरोगे, बहती हवा सा था वो यार हमारा था वो कहाँ गया उसे ढूढो।

14. ये दिन यू ही गुज़र जायँगे, हम दोस्त एक दिन बिछड़ जायँगे, आप नाराज़ ना होना मेरी शरारत से, एक दिन ये पल याद आयेंगे।

15. इश्क के सहारे जिया नहीं करते, गम के प्यालों को पिया नहीं करते, कुछ नवाब दोस्त हैं हमारे, जिनको परेशान न करो तो वो याद ही नहीं किया करते

16. ज़िन्दगी हर पल खास नहीं होती, फूलों की खुशबू हमेशा पास नहीं होती, मिलना हमारी तकदीर में लिखा था वरना, इतनी प्यारी दोस्ती कभी इतेफाक नहीं होती।

17. गुनाह करके सजा से डरते हैज़हर पी के दवा से डरते है, दुश्मनो के सितम का खौफ नहीं हमे, हम तो दोस्तों के खफा होने से डरते है।

18. दोस्ती वो नहीं होती जो जान देती है, दोस्ती वो भी नहीं होती जो मुस्कान देती है, असली दोस्ती वो होती है जो पानी में गिरा आंसु भी पहचान लेती है

19. कौन कहता है दोस्त की तुमसे हमारा जुदाई होगी, ये अफवाह जरूर किसी दुशमन ने उड़ाई होगी, शान से रहने तुम्हारे दिल में हम, इतनों दिनों में कुछ तो जगहा बनाई होगी।

20. फ्रेंडशिप डे की बधाई शायरी, रिश्तों से बड़ी चाहत क्या होगी, दोस्ती से बड़ी इबादत क्या होगी, जिसे दोस्त मिल जाये आप जैसा, उसे जिंदगी से शिकायत क्या होगी।

21. ज़िन्दगी का अनुभव किया मैंने अच्छे से, प्यार से ज्यादा दोस्ती काम आई, प्यार में तो बस नाम के वादे थे, मगर दोस्ती ने ज़िन्दगी भर के साथ की कसम खिलाई।

22. तेरी दोस्ती में दुनिया से भिड़ जाएंगे, दोस्ती में तेरी सब दुख झेल जाएंगे, तू भी अपना साथ बना कर रखना ए दोस्त, तू साथ है तो इस जहां का रुख पलट जाएंगे।

23. दोस्ती की हवा लगने दो मुझे, किसी का अच्छा दोस्त बनने दो मुझे, प्यार में तो मुझे भी दर्द ही मिला, अब दोस्ती का फ़र्ज़ अदा करने दो मुझे

24. दोस्त दिल की हर बात समझ जाया करते हैं, सुख दुःख के हर पल में साथ हुआ करते है, दोस्त तो मिला करते है तक़दीर वालो को, मिले ऐसी तक़दीर हर बार हम दुआ करते है।

25. ए सुदामा, मुझे भी सिखा दें कोई हुनर तेरे जैसा, मुझे भी मिल जायेगा फिर कोई दोस्त कृष्ण जैसा
मुझसे एक दोस्त नहीं बदला जाता, चाहे लाख दूरी होने पर लोगों के तो भगवान तक बदल जाते हैं, एक मुराद पूरी ना होने पर

26. किस हद तक जाना है ये कौन जानता है, किस मंजिल को पाना है ये कौन जानता हैदोस्ती के दो पल जी भर के जी लोकिस रोज़ बिछड जाना है ये कौन जानता है।

27. शायद फिर वो तक़दीर मिल जायेजीवन के वो हसीं पल मिल जायेचल फिर से बैठें वो क्लास कि लास्ट बैंच पे, शायद फिर से वो पुराने दोस्त मिल जाएँ

28. तेरी दोस्ती में खुद को महफूज मानते हैंहम दोस्तों में तुम्हें सबसे अजीज मानते हैं, तेरी दोस्ती के सायें में जिन्दा हैं, हम तो तुझे खुदा का दिया हुआ ताबीज मानते है।

29. आसमान हमसे अब नाराज है, तारों का गुस्सा बेहिसाब हैं वो सब हमसे जलते है क्योंकि चाँद से बेहतर दोस्त हमारे पास हैं

30. तेरी मुस्कराहट मेरी पहचान थी, तेरी ख़ुशी मेरी साँस थी, कुछ भी नहीं तेरे बिना मेरी जिंदगी मेंबस इतना समझ ले, तेरी दोस्ती ही मेरी जान थी।

31. ना रहे कोई गिला-शिकवा इतनी वफा देंगेआपकी एक ख़ुशी की खातिर आँसू तक बहा देंगें, कभी ना भूलेंगे आपकी दोस्ती को हमदूर रहकर भी आपको दिल से दुआ देंगे।

32. अपनी दोस्ती का बस इतना सा उसूल हैज़ब तू कुबूल है तो तेरा सब कुछ कुबूल है।

33. दोस्‍ती तो सिर्फ इत्तेफाक है, ये तो दिलों की मुलाकात है, दोस्‍ती नहीं देखती दिन है या रात है, ये तो डेरी मिल्‍क की मिठास और पानी पूरी सा तीखा स्वाद है, हैप्पी फ्रेंडशिप डे।

34. एक जैसे दोस्त सारे नहीं होते, कुछ हमारे होकर भी हमारे नहीं होते, आपसे दोस्ती करने के बाद महसूस हुआ, कौन कहता है तारे जमीन पर नहीं होते, हैप्पी फ्रेंडशिप डे।

35. हर कर्ज दोस्‍ती का अदा कौन करेगा, जब हम ही न रहे तो दोस्‍ती कौन करेगा, ऐ खुदा मेरे दोस्‍त को सलामत रखना, वरना मेरे जीने की दुआ कौन करेगा।

36. हर कदम पर इम्तहान लेती है जिंदगी, हर वक्‍त नया सदमा देती है जिंदगी, हम जिंदगी से शिकवा कैसे करेंआखिर आप जैसे दोस्‍त भी तो देती है जिंदगी।

37. एक जैसे दोस्त सारे नहीं होतेकुछ हमारे होकर भी हमारे नहीं होते, आपसे दोस्ती करने के बाद महसूस हुआ, कौन कहता है तारे जमीन पर नहीं होते।

Leave a Reply